अपना जनपदवाराणसी

चकियाः रियल सिंघम डीएसपी रघुराज का न‍िर्देश, घुमंतू गिरोह के अपराधियों पर रहे कड़ी नजर……UP 112 के….

चकियाः रियल सिंघम डीएसपी रघुराज का न‍िर्देश, घुमंतू गिरोह के अपराधियों पर रहे कड़ी नजर

चकिया, चंदौली। ठंड व कोहरा बढ़ने के साथ ही घुमंतू गिरोह के अपराधियों के सक्रिय होने का खतरा भी बढ़ गया है। रियल सिंघम डीएसपी रघुराज ने इसके दृष्टिगत सर्किल के सभी थाना व चौकियों को गश्त सुनिश्चत कराए जाने के साथ ही संदिग्धों पर नजर रखे जाने का निर्देश दिया है। कहा कि घुमक्कड़ अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए हाट स्पाट व सूनसान वाले स्थानों पर नियमित गश्त की जाए। थानाध्यक्ष व चौकी इंचार्ज खुद कार्ययोजना के तहत चेकिंग व कार्रवाई करें। नगर के साथ कस्बों व ग्रामीण क्षेत्रों में भी पूरी सक्रियता बरती जाए।

रियल सिंघम डीएसपी रघुराज ने कहा कि चोर ठंड के मौसम में कोहरे का लाभ उठाकर डकैती, लूट, नकबजनी, एटीएम चोरी जैसी घटनाएं करते हैं। इन पर अंकुश के लिए पुलिस बल, गश्त के वाहनों पर तैनात कर्मियों की ब्रीफिंग की जाए। पूर्व की घटनाओं की समीक्षा करते हुए हाट स्पाट चिन्हित कर वहां अधिक सक्रियता बरती जाए। इस दौरान हूटर, सायरन, फ्लैश लाइट का प्रभावी उपयोग भी हो। संवेदनशील मार्गों पर पर्याप्त पेट्रोलिंग सुनिश्चित कराने का निर्देश भी दिया है। वहीं रात्रि गश्त के लिए चेकिंग स्कीम व गश्त मिलान प्रणाली के तहत कार्रवाई की जाएगी।

यूपी 112 के वाहनों में तैनात पुलिसकर्मियों को भी पूरी सक्रियता बरतने को कहा। नगर कस्बों के बाहरी इलाकों, सड़क किनारे लगे अस्थायी टेंटो की चेकिंग कराने का भी निर्देश है। कहा कि इस दौरान किसी निर्दोष को परेशान न किया जाये। आसपास की कालोनियों में भी गश्त कराई जाए।

Print Friendly, PDF & Email

Related Articles

AD
Back to top button