खेल

IND Vs AUS: रोहित शर्मा ने बनाया नया रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छक्का जड़कर हासिल की ये खास उपलब्धि

रोहित शर्मा ने तीसरे टेस्ट मैच में नया रिकॉर्ड बनाया है. रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर 100 छक्के पूरे किए और वे ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इंग्लैंड के इयोन मोर्गन 63 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर हैं

IND Vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में खेला जा रहा है. खेल के दूसरे दिन टीम इंडिया को रोहित शर्मा और शुभमन गिल अच्छी शुरुआत दिलाने में कामयाब रहे. हालांकि रोहित शर्मा 26 रन बनाने के बाद ही आउट हो गए. आउट होने से पहले रोहित शर्मा ने एक नया रिकॉर्ड भी अपने नाम किया .
रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर 100 छक्के पूरे किए और वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इंग्लैंड के इयोन मोर्गन 63 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. रोहित ने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 424 छक्के लगाए हैं.

जडेजा और बुमराह ने की बेहतरीन गेंदबाजी
इससे पहले टीम इंडिया के गेंदबाजों ने दूसरे दिन शानदार वापसी की है. इंडिया ने दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के 8 बल्लेबाजों को 172 रन के अंदर ही पवेलियन वापस भेजा. जडेजा और बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को 338 रन पर ही समेट दिया. भारत की ओर से जडेजा ने 62 रन देकर चार विकेट लिए. बुमराह-सैनी 2-2 विकेट लेने में कामयाब रहे और सिराज को एक विकेट मिला.

स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ 8वां शतक लगा बनाया रिकॉर्ड
वहीं, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने टेस्ट करियर का 27वां शतक पूरा करने में कामयाब रहे और उन्होंने 131 रन की शानदार पारी खेली. स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ सबसे तेजी से सबसे अधिक 8 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. यह भारत के खिलाफ उनका आठवां शतक है और इसके लिए स्मिथ ने सबसे कम 25 पारियां खेली हैं.

इससे पहले सबसे कम पारियों में भारत के खिलाफ 8 शतक लगाने का रिकार्ड सर गैरी सोबर्स के नाम था. सोबर्स ने 30 पारियों में यह कारनामा किया था. वहीं लाबुशेन ने 91 और पुकोवस्की ने 62 रन बनाए.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button