कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कांग्रेस की तुष्टीकरण की नीति का किया था खुलासा : सत्य पाल सिंह

भारतीय जनता पार्टी कानपुर देहात डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि कानपुर देहात के सभी बूथों पर मनाई गई रसूलाबाद विधानसभा के  भवनपुर ग्राम में  डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी  बलिदान दिवस के अवसर पर संगोष्ठी आयोजित की गई.

अकबरपुर,सुशील त्रिवेदी :   भारतीय जनता पार्टी कानपुर देहात डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि कानपुर देहात के सभी बूथों पर मनाई गई रसूलाबाद विधानसभा के  भवनपुर ग्राम में  डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी  बलिदान दिवस के अवसर पर संगोष्ठी आयोजित की गई . इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश मिल्क चेयरमैन बोर्ड के चेयरमैन सत्यपाल सिंह एवं जिला अध्यक्ष एमएलसी अविनाश सिंह चौहान ने संगोष्ठी में भाग लिया मिल्क  बोर्ड के चेयरमैन सत्यपाल सिंह ने कहा डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कांग्रेस की तुष्टीकरण नीति और देश की एकता-अखंडता व सुरक्षा के साथ उनकी खिलवाड़ करने की प्रवृत्ति के खिलाफ आवाज दी थी। उन्होंने स्पष्ट कहा था कि एक देश में दो प्रधान, दो विधान और दो निशान नहीं चलेंगे, और इसके लिए उन्होंने स्वयं को बलिदान किया।
मां भारती के अमर सपूत डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस के अवसर पर हम उनको नमन करते हैं उन्होंने कश्मीर में धारा 370 का प्रबल विरोध किया और इस विरोध के कारण उन्होंने अपने प्राण निछावर कर दिए प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में धारा 370 एवं 35a को समाप्त किया गया डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान स्वर्ण अक्षरों में अंकित है आज उनकी तपस्या के कारण कश्मीर सभी राज्यों की तरह विकास मार्ग के रास्ते पर अग्रसर है जिला अध्यक्ष अविनाश सिंह चौहान ने अपने संबोधन में कहा उनका सम्पूर्ण जीवन राष्ट्रीय एकता-अखंडता के लिए समर्पित रहा। वह जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष थे। उन्होंने भारतीय राजनीति को उत्कृष्ट लोकतांत्रिक मूल्यों से सुवासित कराया। देश की एकता-अखंडता की रक्षा के लिए उनका बलिदान हम सभी के लिए अप्रतिम प्रेरणा है। उन्होंने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान ने उस समय पूरे देश को झकझोर दिया था। उन्होंने कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति के खिलाफ आवाज उठाई थी.
नेहरू मंत्रिमंडल से त्यागपत्र देकर गुरु गोलवलकर के साथ चर्चा कर जनसंघ का गठन किया। उन्होंने कश्मीर में दो निशान, दो विधान, दो प्रधान को लेकर आंदोलन किया। परिणामस्वरूप कश्मीर से परमिट राज खत्म हुआ।आज कश्मीर की अखंडता के उस महान रक्षक अमर बलिदानी श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनके जन्म दिवस पर सुदर्शन परिवार बारम्बार नमन करते हुए उनकी गाथा को सदा सदा के लिए अमर रखने का संकल्प लेता हूं इस दौरान महामंत्री बबलू शुक्ला स्वतंत्र पासवान बबलू कटियार कार्यक्रम संयोजक ऋषि सिंह अंशु त्रिपाठी बृजेंद्र सिंह केपी सिंह जीतू त्रिपाठी डिंपल सचान अमित राजपूत हेमू सिंह राम महेश वर्मा आदि रहे।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button