कानपुर देहात

बच्चों की प्रस्तुति ने मोहा शिक्षकों व अभिभावकों का मन

प्राथमिक विद्यालय उसरी रसूलाबाद में मंगलवार को धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। ध्वजारोहण के बाद आजादी के जश्न में डूबे स्कूली बच्चों ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुति दी।

राजेश कटियार, कानपुर देहात। प्राथमिक विद्यालय उसरी रसूलाबाद में मंगलवार को धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। ध्वजारोहण के बाद आजादी के जश्न में डूबे स्कूली बच्चों ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुति दी। हर कोई देशभक्ति के रंग में रंगा नजर आया। इस अवसर पर बच्चों के साथ साथ स्कूल के शिक्षकों ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शिरकत की।

15 अगस्त के अवसर पर बच्चों ने स्कूल के प्रांगण में सांस्कृतिक प्रस्तुति दी। इसमें सबसे पहले छोटे बच्चों ने मां तुझे सलाम गाने पर परफॉर्म कर वहां मौजूद सभी लोगों का मन मोह लिया। इसके बाद ए वतन आबाद रहे तू, जय हो… और वंदे मातरम जैसे कई देश भक्ति गीतों पर बच्चों ने डांस किया। बच्चों के आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम के मंचन में मौजूद सभी लोगों को उत्साहित कर दिया। मौजूद अभिभावकों ने भी तालियां बजाकर बच्चों का उत्साह बढ़ाया।

प्रधानाध्यापिका पारुल निरंजन सचान ने बच्चों और अभिभावकों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमारा भविष्य बच्चों के हाथों में है। हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने हमें आजादी दिलाई, जिसे हमें बरकरार रखना है। एक अच्छा नागरिक बनकर देश हित में हमेशा आगे बढ़ते रहें, बच्चों से मैं यही कहना चाहूंगी।

उन्होंने यह भी कहा कि मेरी और मेरे स्कूल की कोशिश है कि बच्चों को एक अच्छा इंसान बनाना जाए। पढ़ाई जरूरी है लेकिन उससे पहले जरूरी है एक अच्छा इंसान बनना। हम जो भी कार्यक्रम करते हैं उसमें कोशिश करते हैं कि समाज को एक संदेश मिले। आज भी हमारे बच्चों ने नॉइज पॉल्यूशन न करने का संदेश दिया। नॉइज पॉल्यूशन आज हमारे समाज का ज्वलंत मुद्दा है। हमारी कोशिश है कि हम कैसे इसको रोके और कैसे उसको कम करें। हम सभी आज के दिन बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं।

 

Author: Pranshu Gupta

Pranshu Gupta

Recent Posts

छात्र नेता सौरभ सौजन्य की अगुआई में कैंडल मार्च निकाल अपना आक्रोश जताया

कानपुर। नरेंद्रदेव कृषि विवि अयोध्या में गाइड/सलाहकार के उत्पीड़न पर आत्महत्या करने वाले छात्र यशपाल…

16 hours ago

कानपुर देहात में फसल की रखवाली कर रहे किसान की ट्रैक्टर से कुचलकर दर्दनाक मौत,परिजन बेहाल

पुखरायां।कानपुर देहात में बीते शुक्रवार की रात्रि फसल की रखवाली कर रहे एक किसान की…

17 hours ago

मतदान कार्मिक की अनुपस्थिति पर होगी एफoआईoआरo/ मुकदमा

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के अंतर्गत 45 जालौन लोकसभा के भोगनीपुर विधानसभा में…

17 hours ago

राष्ट्र निर्माण में विज्ञान व तकनीकी की महत्वपूर्ण भूमिका : प्रो. आर के द्विवेदी

कानपुर देहात। राष्ट्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संचार परिषद भारत सरकार तथा अकबरपुर महाविद्यालय के संयुक्त…

20 hours ago

This website uses cookies.