कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

बच्चों की प्रस्तुति ने मोहा शिक्षकों व अभिभावकों का मन

प्राथमिक विद्यालय उसरी रसूलाबाद में मंगलवार को धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। ध्वजारोहण के बाद आजादी के जश्न में डूबे स्कूली बच्चों ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुति दी।

Story Highlights
  • जनपद में धूम-धाम से मनाया गया आजादी का जश्न, बच्चों ने प्रस्तुत किए मनमोहक कार्यक्रम

राजेश कटियार, कानपुर देहात। प्राथमिक विद्यालय उसरी रसूलाबाद में मंगलवार को धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। ध्वजारोहण के बाद आजादी के जश्न में डूबे स्कूली बच्चों ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुति दी। हर कोई देशभक्ति के रंग में रंगा नजर आया। इस अवसर पर बच्चों के साथ साथ स्कूल के शिक्षकों ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शिरकत की।

15 अगस्त के अवसर पर बच्चों ने स्कूल के प्रांगण में सांस्कृतिक प्रस्तुति दी। इसमें सबसे पहले छोटे बच्चों ने मां तुझे सलाम गाने पर परफॉर्म कर वहां मौजूद सभी लोगों का मन मोह लिया। इसके बाद ए वतन आबाद रहे तू, जय हो… और वंदे मातरम जैसे कई देश भक्ति गीतों पर बच्चों ने डांस किया। बच्चों के आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम के मंचन में मौजूद सभी लोगों को उत्साहित कर दिया। मौजूद अभिभावकों ने भी तालियां बजाकर बच्चों का उत्साह बढ़ाया।

प्रधानाध्यापिका पारुल निरंजन सचान ने बच्चों और अभिभावकों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमारा भविष्य बच्चों के हाथों में है। हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने हमें आजादी दिलाई, जिसे हमें बरकरार रखना है। एक अच्छा नागरिक बनकर देश हित में हमेशा आगे बढ़ते रहें, बच्चों से मैं यही कहना चाहूंगी।

उन्होंने यह भी कहा कि मेरी और मेरे स्कूल की कोशिश है कि बच्चों को एक अच्छा इंसान बनाना जाए। पढ़ाई जरूरी है लेकिन उससे पहले जरूरी है एक अच्छा इंसान बनना। हम जो भी कार्यक्रम करते हैं उसमें कोशिश करते हैं कि समाज को एक संदेश मिले। आज भी हमारे बच्चों ने नॉइज पॉल्यूशन न करने का संदेश दिया। नॉइज पॉल्यूशन आज हमारे समाज का ज्वलंत मुद्दा है। हमारी कोशिश है कि हम कैसे इसको रोके और कैसे उसको कम करें। हम सभी आज के दिन बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं।

 

Print Friendly, PDF & Email
Pranshu Gupta
Author: Pranshu Gupta

Related Articles

AD
Back to top button