कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

किसान सम्मान निधि से वंचित लाभार्थियों के लिए कैंप का आयोजन

भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत मलासा विकासखंड के बरौर ग्राम पंचायत स्थित पंचायत भवन में शुक्रवार को किसान सम्मान निधि से वंचित लाभार्थियों के लिए कैंप का आयोजन किया गया।

ब्रजेंद्र तिवारी, पुखरायां। भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत मलासा विकासखंड के बरौर ग्राम पंचायत स्थित पंचायत भवन में शुक्रवार को किसान सम्मान निधि से वंचित लाभार्थियों के लिए कैंप का आयोजन किया गया।जिसमे किसान सम्मान निधि से संबंधित कृषकों की रूकी हुई किस्तों की जांच की गई तथा उनका निस्तारण भी किया गया।

बताते चलें कि केंद्र सरकार किसानों को खाद,बीज इत्यादि की मदद हेतु उन्हे 6000 रुपए सालाना प्रदान कर रही है।यह लाभ उन्हे साल में 2000 की तीन किस्तों के रूप में दिया जा रहा है।जिन किसानों ने अभी तक अपने खाते की ईकेवाईसी नहीं कराई है तथा अपना भूलेख सत्यापन नहीं कराया है।ऐसे किसानों की किसान सम्मान निधि रोक दी गई है।किसानों को शत प्रतिशत किसान सम्मान निधि का लाभ दिलाए जाने के उद्देश से सरकार ने गांव गांव कैंप लगाकर उनकी समस्या का निस्तारण कराए जाने का निर्णय लिया है।

इसी क्रम में मलासा विकासखंड के बरौर ग्राम पंचायत स्थित पंचायत भवन में शुक्रवार को कैंप का आयोजन किया गया।कैंप में किसानों की रूकी हुई किस्तों की जांच कर उनका निस्तारण किया गया वहीं किसानों का एनपीसीआई, ईके वाईसी,भूलेख सत्यापन तथा न्यू रजिस्ट्रेशन कर उनका निस्तारण किया गया।

इस मौके पर सहायक तकनीकी प्रबंधक कृषि रामलखन शाहू,चकबंदी लेखपाल वीरेंद्र कुमार,ग्राम प्रधान कोमल कश्यप,रोजगार सहायिका प्रख्या तिवारी,पंचायत सचिव दीपक यादव,ग्राम पंचायत सदस्य आशीष कुमार,प्रधानपति सुरजीत कुमार,ओमप्रकाश,श्यामबाबू, अखिलेश चंद्र,विनोद सचान,अरुण कुमार,दशरथ,वीरेंद्र,कुंदन आदि कृषक भी मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button