बांदा

संदिग्ध अवस्था पर विवाहिता महिला का फांसी पर लटकता मिला शव

जनपद के मरका थाना क्षेत्र के गुजेनी गांव में एक 20 वर्षीय विवाहिता महिला का संदिग्ध अवस्था पर घर में फांसी के फंदे पर लटकता शव मिला है, जैसे ही सुबह परिजनों ने देखा तो पुलिस व मायके पक्ष के लोगों को सूचना दिया।

Story Highlights
  • मृतक महिला के पिता ने हत्या का लगाया आरोप

बबेरु/बांदा। जनपद के मरका थाना क्षेत्र के गुजेनी गांव में एक 20 वर्षीय विवाहिता महिला का संदिग्ध अवस्था पर घर में फांसी के फंदे पर लटकता शव मिला है, जैसे ही सुबह परिजनों ने देखा तो पुलिस व मायके पक्ष के लोगों को सूचना दिया। मौके पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, वही घटना की जांच को लेकर फॉरेंसिक डॉग स्क्वायड की टीम पहुंच कर जांच पड़ताल कर रही है।

मामला मरका थाना क्षेत्र के गुजेनी गांव का है,जहां की रहने वाली विवाहिता महिला मेंनिका पत्नी बृजराज यादव उम्र 20 वर्ष का संदिग्ध अवस्था पर घर में लटकता हुआ शव मिला है। जैसे ही सुबह परिजनों ने देखा तो पुलिस एवं मायके पक्ष के लोगों को फोन से घटना की सूचना दिया। सूचना मिलते ही मायके पक्ष के लोग पहुंच कर देखा तो ससुराल पक्ष के ऊपर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। वही पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच कर देखा तो फॉरेंसिक डॉग स्क्वायड टीम को इस घटना की जांच को लेकर बुलाया गया, उधर शव को फांसी के फंदे से निकालकर शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हैं। वहीं घटना के समय बबेरू नायब तहसीलदार अभिनव तिवारी घटनास्थल पर पहुंचकर परिजनों से पूछताछ कर जांच पड़ताल किया हैं।

उधर मृतक मेनका के पिता शारदा यादव ने बताया कि अभी पिछले वर्ष 26 अप्रैल 2021 को शादी किया था। जिसमें दहेज का पूरा सामान दिया था, और नगद रुपया भी दिया था, लेकिन दहेज मैं और रुपए की मांग कर रहे थे। जिससे आए दिन लड़ाई झगड़ा करते थे। कल मंगलवार को मैं घर जाकर अपनी लड़की और दामाद और लड़की के साथ ससुर को समझा कर लड़ाई ना करने की बात कह कर वहां से चला आया और आज रात्रि में इन लोगों ने मेरी लड़की की हत्या कर दिया।

उधर मरका थाना प्रभारी निरीक्षक हेमराज के द्वारा बताया गया की गुजेनी गांव में मेनका पत्नी बृजराज यादव उम्र 20 वर्ष का शव फांसी पर लटकता मिला हैं प्रथम दृष्टया आत्महत्या का लग रहा है, वही मायके पक्ष के लोगों ने मृतका मेनिका की सास ससुर , दमाद, देवर व दमाद के जीजा के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करवाने को लेकर तहरीर दिया है। पुलिस के द्वारा 5 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। घटना की जांच की जा रही है,जांच के आधार पर व पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button