कानपुर देहात

बुजुर्ग- दिव्यांगों में होम वोटिंग का क्रेज… 43,411 वोटर्स ने घर बैठे डाला वोट

राजस्थान विधानसभा चुनाव-2023 को लेकर होम वोटिंग का आज चौथ दिन है। अब तक प्रदेश के 43,411 बुजुर्ग और दिव्यांग वोटर्स घर से ही प्रत्याशियों के भाग्य पर मुहर लगा चुके है। बता दें कि निर्वाचन आयोग ने राजस्थान में इस बार घर से वोट डालने की सुविधा दी है। ऐसे में बुजुर्ग और दिव्यांग वोटर्स में होम वोटिंग का क्रेज बना हुआ है।

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव-2023 को लेकर होम वोटिंग का आज चौथ दिन है। अब तक प्रदेश के 43,411 बुजुर्ग और दिव्यांग वोटर्स घर से ही प्रत्याशियों के भाग्य पर मुहर लगा चुके है। बता दें कि निर्वाचन आयोग ने राजस्थान में इस बार घर से वोट डालने की सुविधा दी है। ऐसे में बुजुर्ग और दिव्यांग वोटर्स में होम वोटिंग का क्रेज बना हुआ है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि राजस्थान में 62,927 मतदाताओं ने विकल्प के तौर पर होम वोटिंग सुविधा के लिए आवेदन किया था। जिनमें से अब तक 43,411 वोटर्स ने घर से वोट डाल चुके है। अभी 19 नवंबर तक घर पर ही मतदान करवाया जाएगा। जो वोटर्स होम वोटिंग के पहले चरण के दौरान घर पर अनुपस्थित रहेंगे, उनके लिए 20 और 21 नवंबर को विशेष मतदान दल दूसरी बार विजिट करेंगे।उन्होंने बताया कि राजस्थान में होम वोटिंग की प्रक्रिया 14 नवंबर से शुरू हुई थी, जो 19 नवंबर तक चलेगी। पहले दिन मंगलवार को 9,687 बुजुर्ग व 2,655 दिव्यांग ने घर से वोटिंग की थी। दूसरे दिन 10,354 बुजुर्ग व 2701 दिव्यांग और तीसरे दिन 14,311 बुजुर्ग व 3123 दिव्यांग वोटर्स ने होम वोटिंग की सुविधा का लाभ लिया है। माना जा रहा है कि आज भी करीब 10 हजार वोटर्स घर से वोटिंग करेंगे।

मतदानकर्मी आज से डाल सकेंगे वोट-
राजस्थान विधानसभा चुनाव की ड्यूटी में लगे कार्मिक और पुलिस अधिकारी आज से वोट डाल सकेंगे। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि प्रदेशभर के मतदान कर्मी आज से 24 नवंबर तक मतदान कर सकेंगे। इसके बाद 25 नवंबर को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी और 3 दिसंबर को परिणाम आएगा। वहीं, अनिवार्य सेवाओं से जुड़े मतदाताओं के लिए मतदान की तारीखें 19 नवम्बर से 21 नवम्बर तक तय की गई हैं।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

मतदान कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण 4 मई से अकबरपुर डिग्री कॉलेज में।

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत मतदान कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण कल 4…

2 hours ago

स्तरीय अधिकारियों के साथ संभावित सुखे के दृष्टिगत हुई बैठक

कानपुर देहात। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव नाथ गुप्ता के अध्यक्षता में जनपद स्तरीय…

4 hours ago

निर्वाचन ड्यूटी में लगे सभी कार्मिकों को पोस्टल बैलेट से मतदान करने की अपील

कानपुर देहात। मुख्य विकास अधिकारी लक्ष्मी एन0 की अध्यक्षता में विकास भवन कार्यालय में हुई…

5 hours ago

माईक्रो ऑब्जर्वरो को निर्वाचन के दौरान पैनी दृष्टि बनाये रखने हेतु दिया गया प्रशिक्षण

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को शांतिपूर्ण,निष्पक्ष,पारदर्शीपूर्ण रूप में संपन्न कराए जाने हेतु सामान्य…

5 hours ago

This website uses cookies.