उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आगामी त्योहारों को शान्तिपूर्ण, सकुशल सम्पन्न कर जाने के दृष्टिगत हुई पीस कमेटी की बैठक

आगामी त्योहारों ईद, रामनवमी, अंबेडकर जयंती आदि को शान्तिपूर्ण, सकुशल सम्पन्न करायें जाने के दृष्टिगत जिलाधिकारी आलोक सिंह की अध्यक्षता में शान्ति समिति की बैठक मॉ मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष में सम्पन्न हुई। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने जिलाधिकारी को बताया कि तहसील/थाना स्तर पर पीस कमेटी की बैठक की जा चुकी है। बैठक के दौरान मिली अधिकांश शिकायतों का समाधान कर दिया गया है

Story Highlights
  • आगामी त्योहारों के दृष्टिगत ग्रामीण व नगरी क्षेत्र में साफ सफाई रहे दुरुस्त: जिलाधिकारी
  • आदर्श आचार संहिता का सभी सभ्रान्त व्यक्ति/धर्मगुरू पालन करते हुए संचालित करें अपनी गतिविधियां

कानपुर देहात। आगामी त्योहारों ईद, रामनवमी, अंबेडकर जयंती आदि को शान्तिपूर्ण, सकुशल सम्पन्न करायें जाने के दृष्टिगत जिलाधिकारी आलोक सिंह की अध्यक्षता में शान्ति समिति की बैठक मॉ मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष में सम्पन्न हुई। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने जिलाधिकारी को बताया कि तहसील/थाना स्तर पर पीस कमेटी की बैठक की जा चुकी है। बैठक के दौरान मिली अधिकांश शिकायतों का समाधान कर दिया गया है। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में आदर्श आचार संहिता लागू है, ऐसे में सभी सभ्रान्त व्यक्ति/धर्मगुरू, अपनी गतिविधियॉ मा0 आयोग द्वारा दिये गये दिशा निर्देशों के अनुरूप संचालित करें। उन्होंने सभी एसडीएम व क्षेत्राक्षिकारियों को निर्देशित किया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों के संवेदनशील स्थलों का लगातार भ्रमण करें तथा वहां से सम्बन्धित सुझाव, शिकायतों का संज्ञान लेकर त्वरित कार्यवाही करें। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि त्योहारों के दृष्टिगत रोस्टर के अनुरूप निर्वाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाये।

स्थानीय निकाय व ग्रामीण क्षेत्रों में साफ सफाई, पेयजल आदि की उत्तम व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने हेतु डीपीआरओ व अधिशाषी अधिकारी नगर निकाय को निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने सभी एसओ को निर्देशित किया कि अपने-अपने क्षेत्रों में निरंतर भ्रमणशील रहे, किसी भी अवैध गतिविधि पर तत्काल कार्यवाही करे। उन्होंने सभी धर्मगुरूओं/सम्भ्रान्त नागरिकों से अपील की कि वे अपने-अपने समुदाय के लोगों को जागरूक करें, कि वे किसी ऐसी गतिविधि शामिल न हो, जो आपत्तिजनक हो। उन्होंने कहा कि किसी भी धार्मिक स्थल का उपयोग चुनावी भाषण के लिए नही किया जायेगा। उन्होंने अग्निशमन अधिकारी को निर्देश दिये कि सभी थानों में अग्निशमन यंत्रों को पूरी तैयारी के साथ तैनात रखे, जिससे किसी भी अप्रिय घटना पर तत्काल नियंत्रण स्थापित किया जा सके।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति ने कहा कि सभी बीट आरक्षी अपने-अपने क्षेत्रों में निरंतर भ्रमणशील रहेंगे, उन्होंने सभी एसओ को निर्देशित किया कि अपने थाने के त्योहार रजिस्टर का अध्ययन कर ले, यदि पूर्व में किसी स्थान पर कोई अप्रिय घटना घटी हो तो वहां पर विशेष सर्तकता बरते। बैठक में अन्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार, अपर जिलाधिकारी न्यायिक अमित राठौर, समस्त उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारी, गणमान्य नागरिक आदि उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
anas quraishi
Author: anas quraishi

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button