कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

मां-बेटी की मौत के मामले पर गरमाई सियासत, पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे सपा विधायक हुए नजरबंद

ग्राम समाज की जमीन से अवैध कब्जा हटाने पुलिस-प्रशासन की टीम कानपुर देहात के चालहा गांव पहुंची। अतिक्रमण हटाने के दौरान झोपड़ी में आग लग गई और मां-बेटी की जिंदा जलकर मौत हो गई। इस घटना के बाद प्रदेश की सियासत काफी गरमा गई। तो वहीं, समाजवादी पार्टी ने भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि सपा 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को आज पीड़ित परिवार से मिलने कानपुर देहात जाएगा।

कानपुर देहात :  ग्राम समाज की जमीन से अवैध कब्जा हटाने पुलिस-प्रशासन की टीम कानपुर देहात के चालहा गांव पहुंची। अतिक्रमण हटाने के दौरान झोपड़ी में आग लग गई और मां-बेटी की जिंदा जलकर मौत हो गई। इस घटना के बाद प्रदेश की सियासत काफी गरमा गई। तो वहीं, समाजवादी पार्टी ने भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि सपा 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को आज पीड़ित परिवार से मिलने कानपुर देहात जाएगा। सपा के प्रतिनिधिंड के कानपुर देहात आने से पहले गांव पुलिस बल बढ़ा दिया गया है। वहीं, सपा विधायक अमिताभ बाजपेई को पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया गया है।

ये भी पढ़े-  अग्निकांड में अफसरों और पुलिस कर्मियों पर एफआईआर, दर्ज धाराओं में निम्नवत है सजा का प्रावधान

प्राप्त समाचार के मुताबिक, कानपुर देहात के मैंथा तहसील की मड़ौली पंचायत के चाहला गांव में मां-बेटी की जिंदा जलकर मौत हो जाने के मामले में समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल आज मनोज पांडेय की अध्यक्षता में पीड़ित परिवार से मिलेगा। इसके लिए सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने पत्र जारी करते हुए बताया कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देशानुसार समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि मंडल 14 फरवरी को कानपुर देहात जाएगा। जहां प्रशासनिक अफसरों व पुलिस टीम द्वारा जेसीबी का इस्तेमाल से अधिकारियों के सामने झोपड़ी के भीतर दीक्षित परिवार की मां बेटी की आग से जलकर दर्दनाक मौत हुई है।

जैसा ही इस बात की जानकारी पुलिस को मिली तो हड़कंप मच गया। पुलिस ने आनन-फानन में सपा विधायक अमिताभ बाजपेई को हाउस अरेस्ट कर लिया है। क्योंकि, वह कानपुर देहात के लिए निकल रहे थे। लेकिन, पुलिस ने उन्हें जाने से रोक दिया और सपा विधायक अमिताभ बाजपेई को नजरबंद कर दिया गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि विधायक अमिताभ बाजपेई के घर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। वहीं, पीड़ित के घर के बाहर कई थानों की फोर्स को तैनात किया गया है। जिससे किसी भी पार्टी का कोई राजनैता उनसे मिले नहीं सके।

ये भी पढ़े-  माँ बेटी मौत मामले में कार्रवाई, आरोपियों के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर, एसडीएम सस्पेंड; लेखपाल गिरफ्तार

13 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मां-बेटी की जलकर मौत होने के बाद जिम्मेदार अफरसरों समेत 13 लोगों को खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके साथ ही जेसीबी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है और लेखपाल को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही एसडीएम मेंथा के निलंबन के लिए शासन को चिट्ठी लिखी गई है और थाना प्रभारी को छुट्टी पर भेजा गया है। तो वहीं, परिवार वालों ने मांग की है कि सरकार 50 लाख रुपए का मुआवजा दे। घर के दो बेटों को सरकारी नौकरी दे। साथ ही परिजनों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से तत्काल मुलाकात की मांग रखी है। परिवार ने आजीवन पेंशन की भी मांग रखी है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button