उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर: एक जुलाई को 55 फीसदी होगा महंगाई भत्ता

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। जुलाई 2024 में एक बार फिर कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ने वाला है। केंद्र सरकार साल में 2 बार महंगाई भत्ता बढ़ाती है।पहला 1 जनवरी से लागू हो चुका है और अब दूसरा 1 जुलाई से लागू होगा। सरकार ने जनवरी में 4 फीसदी डीए बढ़ाया जिसके बात बढ़कर डीए 50 फीसदी हो गया है

कानपुर देहात। केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। जुलाई 2024 में एक बार फिर कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ने वाला है। केंद्र सरकार साल में 2 बार महंगाई भत्ता बढ़ाती है।पहला 1 जनवरी से लागू हो चुका है और अब दूसरा 1 जुलाई से लागू होगा। सरकार ने जनवरी में 4 फीसदी डीए बढ़ाया जिसके बात बढ़कर डीए 50 फीसदी हो गया है। अब देखना होगा कि सरकार कितना महंगाई भत्ता बढ़ाएगी।

ऐसी उम्मीद है कि सरकार महंगाई को देखते हुए महंगाई दर 4 से 5 फीसदी तक बढ़ा सकती है। अगर सरकार 5 फीसदी डीए बढ़ाती है तो कर्मचारियों का डीए एक जुलाई को बढ़कर 55 फीसदी हो जाएगा। केंद्र सरकार के कर्मचारियों को फिलहाल 50 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा है। यह जनवरी 2024 से लागू है। महंगाई भत्ते में अगली बढ़ोतरी जुलाई 2024 से लागू होनी है। हालांकि इसे मंजूरी मिलने तक सितंबर हो सकता है। अगर पिछले सालों का रिकॉर्ड देखें तो सरकार सितंबर तक डीए बढ़ाने का ऐलान कर सकती है लेकिन इसे जुलाई से ही लागू किया जाएगा।

Print Friendly, PDF & Email
anas quraishi
Author: anas quraishi

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button