जालौनउत्तरप्रदेश

एसडीएम तथा तहसीलदार को हटाने की मांग को लेकर अधिवक्ताओं का अनशन

पिछले 18 दिनों से कालपी के अधिवक्ताओं के द्वारा उप जिलाधिकारी तथा तहसीलदार को स्थानांतरित करने की मांग को लेकर चल रही हड़ताल ने शुक्रवार को जोर पकड़ लिया।

कालपी(जालौन)। पिछले 18 दिनों से कालपी के अधिवक्ताओं के द्वारा उप जिलाधिकारी तथा तहसीलदार को स्थानांतरित करने की मांग को लेकर चल रही हड़ताल ने शुक्रवार को जोर पकड़ लिया। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत पदाधिकारियों के साथ  अधिवक्ता एसोसिएशन कालपी के अध्यक्ष गयादीन अहिरवार ने तहसील परिसर में अनशन शुरू कर दिया। उदय शंकर द्विवेदी ने आंदोलन को समर्थन देने की घोषणा करते हुए कहा कि मांग पूरी न होने पर डिस्ट्रिक्ट के अधिवक्ता भी साथ में उतर आयेंगे।बार एसोसिएशन कालपी के अध्यक्ष गयादीन अहिरवार ने बताया कि एसडीएम तथा तहसीलदार को कालपी से हटाने की मांग को  को लेकर 30 भी से हड़ताल चल रही है। उन्होंने बताया कि पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत अधिवक्ताओं ने

17 जून से अनशन शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया अगर हम लोगों की मांग नहीं मानी गई तो  24 जून से आमरण अनशन शुरू कर देंगे। अधिवक्ता एसोसिएशन के अध्यक्ष गयादीन अहिरवार ने उपजिलाधिकारी तथा तहसीलदार की कार्यप्रणाली की आलोचना करते हुए कहा के 30 जून से हम लोगों का न्यायालय में बहिष्कार चल रहा है जब तक दोनों अधिकारियों को कालपी से स्थानांतरित नहीं किया जाएगा हम लोग चुप नहीं बैठेंगे एवं आंदोलन बराबर चलता रहेगा। उन्होंने कहा कि परगना कालपी के उप जिलाधिकारी द्वारा विधि विरुद्ध कार्य करने से एवं जनहित का काम न करने की वजह से जब तक उनका स्थानांतरण नहीं किया जाता है।तब हम लोग खामोश नहीं रहेगे। उन्होंने कहा कि उप जिलाधिकारी तथा तहसीलदार जनहित का कार्य नहीं करते हैं एवं जनता से अभद्रता से बात करते हैं।

एसडीएम द्वारा शांति भंग की धारा 107ध्116 सीआरपीसी के अभियुक्त गणों का जमानती अपराध होने के बावजूद भी उनका वारंट बना कर जेल भेज देते हैं। कांलपी  के अधिवक्ताओ के बैठने के लिए तहसील परिसर में निर्माणाधीन हाल एवं बरामदे का बिना सूचना दिए ध्वस्त करा दिया है। संगठन के अध्यक्ष, इस्लाम अहमद,ज्ञानू, अजय कुमार श्रीवास्तव,वीरेंद्र सिंह एडवोकेट, राजेंद्र तिवारी रवि तिवारी राकेश द्विवेदी समेत काफी संख्या में अधिवक्ता अनशन में शामिल हुए।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button