कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

संकुल शिक्षक बैठक में शैक्षिक गुणवत्ता पर आज होगी चर्चा

बीआरसी से संबद्ध 9 न्याय पंचायतों में संकुल बैठक का आयोजन आज यानि 30 जनवरी मंगलवार को किया जायेगा।

Story Highlights
  • निर्धारित एजेंडे के तहत होंगी शिक्षक संकुल बैठकें 
सरवनखेड़ा।  बीआरसी से संबद्ध 9 न्याय पंचायतों में संकुल बैठक का आयोजन आज यानि 30 जनवरी मंगलवार को किया जायेगा। इसमें स्कूलों की स्थिति व शिक्षकों से जुड़ी विभिन्न समस्याओं, इनकम टैक्स से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर जानकारी लेने के बाद अन्य बिंदुओं पर भी चर्चा होगी।
सर्वप्रथम बीआरसी सरवनखेड़ा में 30 जनवरी 2024 को 12 बजे खंड शिक्षा अधिकारी एवं प्रधानाध्यापकों की मासिक बैठक आयोजित होगी। इसमें सभी संबंधित न्याय पंचायत के स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को अनिवार्यरूप से प्रतिभाग करना होगा उसके उपरांत प्रत्येक न्याय पंचायत में संकुल बैठक के लिए निर्धारित स्थान पर शिक्षक संकुल बैठक का आयोजन किया जाएगा। यह बैठक शाम 3 बजे से 5 तक संचालित होगी जिसमें न्याय पंचायतबार स्कूलों के समस्त शिक्षकों को प्रतिभाग करना होगा।
खंड शिक्षा अधिकारी अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि पूर्व निर्धारित एजेंडा के तहत मासिक संकुल बैठक का आयोजन किया जाएगा इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। साथ ही बैठक की समस्त कार्यवाही बैठक पंजिका में अंकित करते हुए सभी शिक्षक संकुल अपना डीसीएफ अनिवार्य रूप में भरेंगे। बैठक में विद्यालयों के समस्त स्टाफ को प्रतिभाग करना होगा। प्रधानाध्यापक बैठक में अपने विद्यालय में अध्यनरत छात्र/छात्राओं की लर्निंग आउटकम की प्रगति के साथ प्रतिभाग करना होगा।
संकुल बैठक हेतु निर्धारित स्थान :-
सरवनखेड़ा- प्रा.वि. अहिरानी
मनेथू- उ.प्रा.वि. दुआरी
फतेहपुर रोशनाई- प्रा.वि. आर्यनगर प्रथम
नहोली- उ.प्रा.वि. जलालपुर नागिन
मोहाना- उ.प्रा.वि. मोहाना
विसायकपुर- उ.प्रा.वि. विसायकपुर
गजनेर- प्रा.वि. मंगटा प्रथम
सैंथा- उ.प्रा.वि. नंदपुर
रनियां- प्रा.वि. रनियां प्रथम नंदपुर
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button