कानपुर देहात

जिलाधिकारी ने संयुक्त जिला चिकित्सालय का किया निरीक्षण, लापरवाही पाये जाने पर लगाई फटकार

वही जिलाधिकारी ने महिला अस्पताल व 100 सैय्या एमसीएच  सेंटर  की समुचित रिपोर्ट मुख्य विकास अधिकारी को जांच कर रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

कानपुर देहात,अमन यात्रा : जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चंद्र ने आज दिनांक 02 नवम्बर 2020 को करीब 11 बजे संयुक्त जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल के प्रवेश गेट पर ही बायोवेस्ट कचरा पड़ा मिला जिस पर नाराजगी जाहिर करते हुए कार्यवाही के निर्देश दिये है। वहीं महिला सीएमएस डा. शुभ्रा मिश्रा व प्रभारी पुरुष सीएमएस डा. बीपी सिंह भी निरीक्षण के दौरान अस्पताल आते मिले जबकि संयुक्त चिकित्सालय का 8ः00 से 2ः00 तक ओपीडी का निर्धारित समय है इलाज हेतु आये मरीजों ने समय पर ओपीडी न होने का आरोप लगाया।

वहीं जिलाधिकारी को अस्पताल के अंदर भी बायोवेस्टेज कचरा पड़ा मिला जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी प्रकट करते हुए महिला व पुरुष सीएमएस को कड़ी फटकार लगाते हुए जुर्माने की कार्यवाही के निर्देश दिए और बुखार सम्बन्धी 40 बेड वाले वार्ड का संचालन अतिशीघ्र करने के भी निर्देश दिए तथा 30 सैय्या वाली महिला हॉस्पिटल के संचालन को बंद मिलने के मामले में भी नाराजगी जाहिर। वही जिलाधिकारी ने महिला अस्पताल व 100 सैय्या एमसीएच  सेंटर  की समुचित रिपोर्ट मुख्य विकास अधिकारी को जांच कर रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं। वही औषधि वितरण कक्ष में कुछ दवाएं न होने पर जिलाधिकारी ने औषधि वितरण प्रभारी से जानकारी ली तथा दवा संबंधी पर्चियों का तिथि वार सही तरीके से रखरखाव न होने के मामले में जिलाधिकारी ने नाराजगी प्रकट की तथा जिलाधिकारी ने कहा कि निचले क्रम के कर्मचारी  संतोषजनक कार्य करते मिले किंतु उच्च स्तरीय अधिकारियों की लापरवाही मिली है जिस पर कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिले डाक्टरों व कर्मचारियों के मामले में जिलाधिकारी ने लापरवाही को सुधारने के निर्देश दिए हैं अगले निरीक्षण में विभागीय कार्यवाही के भी निर्देश दिए है। इसी कड़ी में जिलाधिकारी के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने 100 सैय्या एमसीएच सेंटर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डॉक्टरों की ओपीडी कक्ष में गन्दी चादरें मिली जबकि तोलिया व साबुन न मिलने पर सीडीओ ने नाराजगी प्रकट। इस मौके पर अतिरिक्ति मजिस्टेªट राजीव राज आदि अधिकारीगण व कर्मचारी, चिकित्सक उपस्थित रहे।
————————————————————————–
अन्य न्यूज भी पढ़े :

शासन के निर्देशों के तहत 2 मेले किये जाये आयोजित

कानपुर देहात. शासन द्वारा दिये लिए गये निर्णय के अनुसार मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने जिला सेवायोजन अधिकारी को निर्देशित किया है कि माह नवम्बर 2020 में कोविड-19 महामारी में सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए कम से कम 2 मेले आयोजित कराने हेतु जिलाधिकारी डा0 दिनेश चन्द्र को शासन के निर्देशों से अवगत कराते हुए मेले हेतु तिथियां निश्चित कर मुख्य विकास अधिकारी कार्यालय को भी अवगत करायेंगे।
—————————-
पेड़ों की नीलामी 5 नवम्बर को

कानपुर देहात
कानपुर देहात जनपद के फायर स्टेशन भोगनीपुर परिसर में खड़े अत्यधिक पुराने अर्रू के पेड़ की नीलामी दिनांक 5 नवम्बर 2020 को समय दोपहर 12 नीलामी होगी। यह जानकारी मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने दी है।
———————

दशमोत्तर छात्रवृत्ति योजनान्तर्गत छात्र, छात्रायें 15 दिसम्बर तक करें आवेदन

कानपुर देहात
मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशों के तहत वित्तीय वर्ष 2020-21 में दशमोत्तर छात्रवृत्ति एवं शुल्कप्रतिपूर्ति योजनान्तर्गत कक्षा 11-12 एवं अन्य दशमोत्तर कक्षाओं में अध्ययनतर छात्र/छात्राओं हेतु आनलाइन आवेदन भरने की अन्तिम 15 दिसम्बर 2020 कर दी गयी है। उपरोक्त जानकारी देते हुए जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी ने बताया कि दशमोत्तर छात्रवृत्ति योजनान्तर्गत सम्बन्धित छात्र/छात्रायें दिनांक 15 दिसम्बर 2020 तक बेवसाइट www.scholarship.up.nic.in पर आॅनलाइन आवेदन कर सकते है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button