कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

139 फरियादियों ने एसडीएम के समक्ष रखीं अपनी समस्याएं

भोगनीपुर तहसील में शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर 139 फरियादियों ने एसडीएम के समक्ष अपनी समस्याएं रखीं।जिनमे से कुल तीन शिकायतों का ही मौके पर निस्तारण हो पाया।

Story Highlights
  • मात्र तीन शिकायतों का ही मौके पर निस्तारण हो पाया
  • भोगनीपुर तहसील परिसर में समाधान दिवस का आयोजन उपजिलाधिकारी राजकुमार चौधरी की अध्यक्षता में किया गया।

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां।  भोगनीपुर तहसील में शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर 139 फरियादियों ने एसडीएम के समक्ष अपनी समस्याएं रखीं। जिनमे से कुल तीन शिकायतों का ही मौके पर निस्तारण हो पाया। शेष शिकायतों के लिए टीम बनाकर संबंधित अधिकारियों को समाधान करने के निर्देश दिए गए। शनिवार को भोगनीपुर तहसील परिसर में समाधान दिवस का आयोजन उपजिलाधिकारी राजकुमार चौधरी की अध्यक्षता में किया गया। इस दौरान अलग अलग विभाग से 139 शिकायतें प्राप्त हुईं।जिनमे सर्वाधिक 65 शिकायतें राजस्व विभाग से जुड़ी हुईं प्राप्त हुईं। वहीं पुलिस विभाग की 25,खंड विकास अधिकारी अमरौधा 14,खंड विकास अधिकारी मलासा 09, बैधुत की 04,पूर्ति निरीक्षक 02,चकबंदी 05 तथा अन्य विभागों से संबंधित 15 शिकायतें फरियादियों द्वारा उपजिलाधिकारी के समक्ष रखीं गईं।जिनमें से मात्र 03 शिकायतों का ही निस्तारण मौके पर हो सका।

इसमें ज्यादातर मामले जमीन संबधी थे।जिनमें एसडीएम ने तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए।वहीं अन्य समस्याओं को संबंधित अधिकारियों तक पहुंचाकर सटीक जांच कर समाधान करने की बात कही है। एक शिकायत में तहसील क्षेत्र के चपरघटा निवासी वंश गोपाल ने उपजिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि उसकी कृषि भूमि गाटा संख्या 702 व रकबा संख्या 1.4750 में मौजा चपरघटा में पाई जाती है तथा उसकी जमीन पर रामबाबू पुत्र भीखा व ब्रजमोहन पुत्र रामबाबू जबरन कब्जा किए हुए है।इस पर उपजिलाधिकारी ने तत्काल शिकायत को संज्ञान में लेते हुए अधिकारियों,कर्मचारियों को मौके पर जाकर निस्तारण करने के निर्देश दिए।इस अवसर पर उपजिलाधिकारी ने कहा कि उनके रहते किसी भी फरियादी को बार बार चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। हर व्यक्ति की समस्या को सुना जायेगा व उसका समाधान किया जायेगा।

इस मौके पर तहसीलदार सुनील कुमार,खंड विकास अधिकारी अमरौधा हरगोविंद गुप्ता,चकबंदी एसीओ सी बी सिंह, एडीओ पंचायत अखिलेश कुशवाहा,रामप्रकाश पाठक,वन उप क्षेत्राधिकारी बबिता सिंह,पूर्ति निरीक्षक गौरव राजपूत, जे ई पुखरायां रामरूप बिंद, एस आई अनिलेश कुमार, एस आई कृष्ण कुमार, एस आई देवेंद्र,चौकी इंचार्ज अनुज अवस्थी, एस आई दिग्विजय सिंह आदि मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Pranshu Gupta
Author: Pranshu Gupta

Related Articles

AD
Back to top button