कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

स्कूल व कोचिंग से बंक मारकर मटरगश्ती करने वाले स्टूडेंट्स पर कसा शिकंजा

स्कूल से बंक मारकर इधर-उधर मटरगश्ती करने वाले विद्यार्थियों की अब खैर नहीं है क्योंकि स्कूल समय में घूमने वाले विद्यार्थियों पर अब पुलिस के साथ-साथ सार्वजनिक स्थलों में काम करने वाले लोगों की भी नजर रहेगी। स्कूल समय में किसी भी सार्वजनिक स्थल पर विद्यार्थियों को प्रवेश नहीं मिलेगा।

Story Highlights
  • स्कूल समय में सार्वजनिक स्थानों पर ड्रेस पहनकर जाने वाले विद्यार्थियों का नहीं होगा प्रवेश
कानपुर देहात, अमन यात्रा :  स्कूल से बंक मारकर इधर-उधर मटरगश्ती करने वाले विद्यार्थियों की अब खैर नहीं है क्योंकि स्कूल समय में घूमने वाले विद्यार्थियों पर अब पुलिस के साथ-साथ सार्वजनिक स्थलों में काम करने वाले लोगों की भी नजर रहेगी। स्कूल समय में किसी भी सार्वजनिक स्थल पर विद्यार्थियों को प्रवेश नहीं मिलेगा। प्रदेश के सरकारी और प्राइवेट विद्यालयों में शिक्षा का स्तर और व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए स्कूलों को शिक्षा विभाग की गाइडलाइनों का भले ही पालन करना होता है लेकिन नए जमाने के कुछ स्टूडेंट्स इसका पालन न करते हुए विद्यालय समय में विद्यालय न जाकर अन्य सार्वजनिक स्थानों जैसे पार्क, शॉपिंग मॉल, रेस्टोरेंट्स, चिड़ियाघर, म्यूजियम आदि में जाकर समय व्यतीत करते हैं।
ऐसी परिस्थितियों में अगर बंक मारने वाले स्टूडैंट्स के साथ कोई अप्रिय घटना घट जाए तो जिम्मेदारी किसकी बनती है। स्कूल या कोचिंग प्रशासन ऐसे बंक मारने वाले स्टूडैंट्स को रोकने में नाकाम साबित हो रहा है जिसको दृष्टिगत रखते हुए राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने सभी जनपदों के जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि विद्यालय यूनिफार्म में किसी भी स्टूडेंट्स को सार्वजनिक स्थलों, शॉपिंग मॉल, रेस्टोरेंट इत्यादि में प्रवेश न दिया जाए। साथ ही साथ स्कूल समय में अगर विद्यार्थी कहीं घूमते दिखें तो पुलिस भी उनको पकड़ कर घरवालों को सूचित करे ताकि बंक मारने वाले ऐसे विद्यार्थियों पर लगाम लगाई जा सके व अप्रिय घटनाओं से बचा जा सके।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button