उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

बीईओ सरवनखेड़ा ने प्रवेश उत्सव के प्रथम दिवस पर स्कूलों में पहुंच बच्चों का तिलक लगाकर किया स्वागत

जिले में सोमवार से परिषदीय विद्यालयों में नए सत्र की शुरुआत हो गई। पहले दिन स्कूल जाने को लेकर अभिभावकों के साथ ही बच्चे भी उत्साहित दिखे। वहीं स्कूलों में नए सत्र की शुरुआत के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई थीं। बच्चों के पहले दिन स्कूल में आगमन पर उनका तिलक लगाकर स्वागत किया गया। इस दौरान बच्चे काफी खुश दिखे

कानपुर देहात। जिले में सोमवार से परिषदीय विद्यालयों में नए सत्र की शुरुआत हो गई। पहले दिन स्कूल जाने को लेकर अभिभावकों के साथ ही बच्चे भी उत्साहित दिखे। वहीं स्कूलों में नए सत्र की शुरुआत के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई थीं। बच्चों के पहले दिन स्कूल में आगमन पर उनका तिलक लगाकर स्वागत किया गया। इस दौरान बच्चे काफी खुश दिखे।
बेसिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित परिषदीय विद्यालयों में 1 अप्रैल से बच्चों का प्रवेश प्रारंभ हुआ। स्कूल चलो अभियान के अन्तर्गत विकासखण्ड सरवनखेड़ा के प्राथमिक विद्यालय महादेव कुटी में खंड शिक्षा अधिकारी अजीत प्रताप सिंह ने कार्यक्रम में बच्चों को तिलक लगाकर एवं गिफ्ट देकर उनका कक्षा एक में प्रवेश कराया। विद्यालय की प्रधानाध्यापिका अन्नू सचान ने बच्चों के नाम प्रवेश पंजिका में अंकित किए। कक्षा एक में अर्जुन पुत्र राजकुमार, वन्दना पुत्री अरविंद कुमार पुत्री उपेंद्र एवं गुंजन पुत्री ज्ञानप्रकाश ने सत्र 2024-25 के प्रथम दिवस में प्रवेश लिया। प्रवेश समारोह में बीईओ ने कक्षा 5 उत्तीर्ण छात्र छात्राओं एवं सुनीत साहू शिक्षामित्र की कक्षा के निपुण बच्चों को गिफ्ट देकर पुरस्कृत किया। प्रीति वर्मा सहायक अध्यापक की कक्षा के बच्चों ने अंग्रेजी में कविताएं उपस्थित अभिभावकों एवं एसएमसी सदस्यों को सुनाई।
स्कूल चलो अभियान को प्रभावी बनाने के लिए बीईओ अजीत प्रताप सिंह ने एसएमसी सदस्यों अभिभावकों एआरपी एवं छात्र-छात्राओं के साथ जन समुदाय को जागरूक करने के लिए रैली निकाली। एआरपी संजय शुक्ला एवं रुचिर मिश्रा ने रैली के दौरान ग्राम वासियों से अपील कर कहा कि बच्चों का प्रवेश परिषदीय विद्यालय में कराएं।
बीईओ ने सभी ग्रामवासियों से कहा कि आप लोग अपने बच्चों को नियमित स्कूल भेजें और सरकारी विद्यालयों पर विश्वास रखें। हमारे विद्यालयों में प्रशिक्षित शिक्षक शिक्षा प्रदान कर रहे हैं और स्मार्ट क्लास के माध्यम से बच्चों को पढाया जा रहा है।
स्कूल चलो अभियान रैली में एसएमसी अध्यक्ष मनीषा उपाध्यक्ष राजकुमार अभिभावक संगीता रेशमा प्रेमकुमार अजीत कुमार ज्ञानवंती एवं उमादेवी आदि ने प्रतिभाग किया।

Print Friendly, PDF & Email
anas quraishi
Author: anas quraishi

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button