कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

पुखरायां : 50 वर्षों से अवैध निर्माण पर गरजा बुलडोजर, दो गिरफ्तार  

भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत पुखरायां कस्बे में मंगलवार को एक व्यक्ति द्वारा करीब 50 वर्षों से अवैध निर्माण कर बनाई गई दोमंजिला इमारत को कोर्ट के आदेश पर भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में बुलडोजर द्वारा ध्वस्त कर दिया गया. इस दौरान जेसीबी पर पथराव भी किया गया।

कानपुर देहात , अमन यात्रा । भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत पुखरायां कस्बे में मंगलवार को एक व्यक्ति द्वारा करीब 50 वर्षों से अवैध निर्माण कर बनाई गई दोमंजिला इमारत को कोर्ट के आदेश पर भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में बुलडोजर द्वारा ध्वस्त कर दिया गया. इस दौरान जेसीबी पर पथराव भी किया गया। मिली जानकारी के अनुसार कस्बा निवासी मोतीलाल ने करीब 50 वर्षों से कस्बे में अवैध निर्माण कर दुमंजिला इमारत का निर्माण कर रखा था जिसे मंगलवार को कोर्ट के हस्तक्षेप के पश्चात भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में बिल्डोजर द्वारा ध्वस्त कर दिया गया.

ये भी पढ़े-  मुकदमा दर्ज आरोपी को अवैध तमंचा व दो कारतूस सहित किया गिरफ्तार

वहीं इस दौरान जेसीबी पर पथराव भी किया गया हालांकि मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. इससे पहले बता दे कि मोतीलाल व मानिकचंद संखवार ने सत्यवीर मिश्रा पुत्र महेश्वर शास्त्री की जगह पर अवैध मकान बना लिया था जिसका हाई कोर्ट में मुकदमा विचाराधीन था गत दिवस मुकदमे में फैसले आ जाने पर सत्यदेव मुकदमा जीत गये और हाईकोर्ट ने भोगनीपुर कोतवाली पुलिस को आदेशित किया कि मोतीलाल मानिकचंद से मकान खाली कर कर धराशाई कर जमीन सत्यपाल को सौंप दी जाए.

ये भी पढ़े-  अकबरपुर नगर पंचायत के चुनाव के संबंध में भाजपा की रणनीतिक बैठक संपन्न

भोगनीपुर पुलिस व क्षेत्राधिकारी के अगुवाई में भारी पुलिस बल जेसीबी मशीन लेकर मोतीलाल के मकान में पहुंची और जेसीबी से जैसे ही मकान गिराया जाने लगा मालिक चंद के लड़कों ने छत से ईटों से हमला बोल दिया जिससे कई पुलिसवाले व प्रहलाद पुर निवासी सुशील बुरी तरह घायल हो गया इसे पुखरायॉ सीएचसी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है नीचे से जब पुलिस बल के द्वारा हमला किया गया और पुलिस की सूझ बूझ से हुआ. दोनो लड़को पर काबू पाया जा सका और जेसीबी से गेट गिराकर पुलिस छत पर पहुंची और दोनों लड़कों को काबू में किया कई घंटे तक दोनों पक्षों में अफरा-तफरी मच गई. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। इस बाबत कोतवाल अजय पाल सिंह ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर अवैध निर्माण को ध्वस्त कराया गया है तथा उपद्रवियों में से दो को गिरप्तार भी किया गया है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button