कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

कानपुर देहात से दो साल पहले लापता महिला हुई बरामद

कानपुर देहात के थाना डेरापुर में दो साल पहले भाई ने अपनी बहन की गुमशुदगी दर्ज करवाते हुए बहन के ससुरलीजनों के विरुद्ध दहेज हत्या का अभियोग पंजीकृत करवाया था।पुलिस ने दो साल बाद महिला को सकुशल बरामद कर लिया है।

ब्रजेंद्र तिवारी, पुखरायां।कानपुर देहात के थाना डेरापुर में दो साल पहले भाई ने अपनी बहन की गुमशुदगी दर्ज करवाते हुए बहन के ससुरलीजनों के विरुद्ध दहेज हत्या का अभियोग पंजीकृत करवाया था।पुलिस ने दो साल बाद महिला को सकुशल बरामद कर लिया है। पूंछतांछ में महिला ने पड़ोस में रहने वाले युवक से दोस्ती होने की बात कहते हुए खुद से चले जाने की बात स्वीकार की है।कानपुर देहात के ग्राम बिजहरा थाना डेरापुर निवासी अमित पाल ने 30 जुलाई 2021 को बहन नीलम पाल के संबंध में गुमशुदगी दर्ज कराते हुए बहन के ससुरलीजनो के विरुद्ध अतिरिक्त दहेज की मांग करने,शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के साथ साथ बहन को विदा कराकर ले जाने और रास्ते में उसकी हत्या कर शव गायब कर देने का आरोप लगाते हुए थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच पड़ताल शुरू की थी।जांच के दौरान पुलिस को मुखबिर से नीलम के जिंदा होने की बात पता चली तो पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर नीलम को सकुशल बरामद कर लिया।पूंछतांछ में नीलम ने बताया कि थाना क्षेत्र के नोनारी गांव निवासी एक व्यक्ति से उसकी जान पहचान व दोस्ती थी।

इसके चलते वह उसके साथ चली गई थी और कानपुर में किराए के मकान में रह रही थी।थाना प्रभारी ने बताया कि जांच पड़ताल में ससुरलीजनों के विरुद्ध लगाए गए आरोप सही नही पाए गए हैं।महिला नीलम पाल का चिकित्सीय परीक्षण कराते हुए बयान दर्ज कराए जाने के वास्ते कोर्ट भेजा जा रहा है।अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button