कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

करुणा की पूनम ने जीता पुखरायां का दिल, कुलदीप की ऊषा को 3,748 मतों से किया पराजित 

नगर पालिका पुखरायां से अध्यक्ष पद की प्रत्यासी पूनम दिवाकर विजई घोषित की गईं। पूनम दिवाकर ने कुल मिले 11357 मतों के साथ अपने प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी की प्रत्यादि ऊषा संखवार को 3748 मतों से पराजित कर अपनी जीत दर्ज की।बीजेपी कार्यकर्ताओं में दौड़ी खुशी की लहर।

Story Highlights
  • खूब लड़ी बहुजन समाज पार्टी की प्रत्यासी राजाबेटी जिनको मिले 5778 मत।

ब्रजेंद्र तिवारी, पुखरायां। नगर पालिका पुखरायां से अध्यक्ष पद की प्रत्यासी पूनम दिवाकर विजई घोषित की गईं। पूनम दिवाकर ने कुल मिले 11357 मतों के साथ अपने प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी की प्रत्यादि ऊषा संखवार को 3748 मतों से पराजित कर अपनी जीत दर्ज की। बीजेपी कार्यकर्ताओं में दौड़ी खुशी की लहर।

बताते चलें कि कानपुर देहात की 11 नगर पंचायत तथा दो नगर पालिका सीटों में अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए बीते 11 मई को वोट डाले गए थे। पुखरायां नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से पूनम दिवाकर पत्नी करुणाशंकर दिवाकर को उम्मीदवार घोषित किया गया था वहीं समाजवादी पार्टी की ओर से ऊषा संखवार पत्नी कुलदीप संखवार को,बसपा की ओर से राजाबेटी तथा कांग्रेस की ओर से संतोषी दोहरे को प्रत्यासी बनाया गया था।बीते 11 मई को कड़े सुरक्षा व्यवस्था के बीच में मतदान कराया गया था।

शनिवार को कानपुर देहात की सभी तेरह सीटों के लिए अकबरपुर डिग्री कॉलेज में एक साथ मतगणना का कार्य शुरू कराया गया जहां पर पुखरायां से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्यासी पूनम दिवाकर पत्नी करुणाशंकर दिवाकर को विजई घोषित किया गया।उन्होंने कुल पड़े 25293 मतों में 11357 मत प्राप्त किए तथा अपने प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी की प्रत्यासी ऊषा संखवार को 3748 मतों से पराजित किया।वहीं समाजवादी पार्टी की ऊषा संखवार को कुल 7609 मत प्राप्त हुए।

बहुजन समाज पार्टी की प्रत्यासी राजाबेटी को 5778 तथा कांग्रेस की संतोषी दोहरे को कुल 549 मतों में ही संतोष करना पड़ा।वहीं जीत की खबर सुनते ही भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई तथा एक दूसरे का मुंह मीठा कर जीत की बधाई दी।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button