खेल

ऑस्ट्रेलिया में धमाल मचाकर लौटे रिषभ पंत ने धोनी से तुलना पर कही ये बड़ी बात

सिडनी में ड्रा टेस्ट मैच में 97 रन बनाने वाले पंत अभी इस जीत का आनंद लेना चाहते हैं. उन्होंने कहा, ''हमने ऑस्ट्रेलिया में श्रृंखला में जिस तरह से खेल दिखाया उससे पूरी टीम बहुत खुश है.''

भारत ने एडीलेड में पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अपने न्यूनतम स्कोर 36 रन पर आउट होने के बाद शानदार वापसी की और चार मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीतकर बोर्डर-गावस्कर ट्राफी अपने पास बरकरार रखी.

नई दिल्ली,अमन यात्रा : भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी से तुलना से खुश हैं लेकिन उन्होंने गुरुवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला में अहम भूमिका निभाने के बाद वह खेल में अपनी अलग पहचान बनाना चाहते हैं. पंत की अक्सर दो बार के विश्व विजेता कप्तान धोनी से तुलना की जाती रही है. धोनी ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

ब्रिसबेन में चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में नाबाद 89 रन की मैच विजेता पारी खेलने वाले पंत ने ऑस्ट्रेलिया से यहां पहुंचने के बाद पत्रकारों से कहा, ”जब आपकी तुलना धोनी जैसे खिलाड़ी से की जाती है तो बहुत अच्छा लगता है और आप मेरी तुलना उनसे करते हैं.”
उन्होंने कहा, ”यह शानदार है लेकिन मैं नहीं चाहता कि मेरी किसी से तुलना की जाए. मैं भारतीय क्रिकेट में अपनी अलग पहचान बनाना चाहता हूं क्योंकि किसी युवा खिलाड़ी की किसी दिग्गज से तुलना करना सही नहीं है. ” सिडनी में ड्रा टेस्ट मैच में 97 रन बनाने वाले पंत अभी इस जीत का आनंद लेना चाहते हैं. उन्होंने कहा, ”हमने ऑस्ट्रेलिया में श्रृंखला में जिस तरह से खेल दिखाया उससे पूरी टीम बहुत खुश है. ” भारत ने एडीलेड में पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अपने न्यूनतम स्कोर 36 रन पर आउट होने के बाद शानदार वापसी की और चार मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीतकर बोर्डर-गावस्कर ट्राफी अपने पास बरकरार रखी.

पंत ने ऑस्ट्रिलया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने को बताया जीवन का सबसे बड़ा पल
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा के मैदान पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर भारत को सीरीज जीताने वाले ऋषभ पंत ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा, “मैं खुश हूं कि टीम ने दोबारा ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया.” उन्होंने आगे कहा, “जिस तरह से हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल दिखाया उससे पूरी टीम खुश है और हम आगे के मैचों में भी अपना बेस्ट परफॉर्मेंस देंगे.”
अंतिम और निर्णायक मुकाबले में भारत को जीत दिलाने में अहम योगदान देने वाले ऋषभ पंत की हर तरफ प्रशंसा हो रही है. कोच रवि शास्त्री ने भी उनकी जमकर तारीफ की. कोच ने कहा, “वह कमाल का खिलाड़ी है. एक समय हमें लगा था कि हम केवल ड्रॉ पर फ़ोकस करें लेकिन उसकी शानदार बल्लेबाजी ने मैच का रुख मोड़ दिया. इस आउटस्टैंडिंग परफॉर्मेंस के लिए उसकी जितनी तारीफ की जाए कम है.”

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button