उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

उद्यमियों की समस्याओ का गंभीरता से अधिकारी करें निस्तारण : नेहा जैन

जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला उद्योग बन्धु की बैठक आयोजित हुई, बैठक में जिलाधिकारी ने उद्यमियों की समस्याओं के निस्तारण हेतु सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को गंभीरता से निस्तारण कराये जाने के निर्देश दिये।

Story Highlights
  • अप्रेन्टिसशिप करने हेतु इच्छुक अभ्यर्थी वेबसाइट www.apprenticeshipindia.gov.in  पर अपना पंजीकरण कर उक्त दिनांक को मेले मे प्रतिभाग कर लाभ उठायें।

कानपुर देहात,अमन यात्रा :  जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला उद्योग बन्धु की बैठक आयोजित हुई, बैठक में जिलाधिकारी ने उद्यमियों की समस्याओं के निस्तारण हेतु सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को गंभीरता से निस्तारण कराये जाने के निर्देश दिये। रनियां में ड्रेनेज की समस्या को हल किये जाने हेतु जिलाधिकारी ने एनएचआई के अधिकारियों को निर्देशित किया कि शीघ्र ही उक्त समस्या का समयवद्धता के साथ निस्तारण किया जाये।

वहीं यूपी सीडा द्वारा उद्योग क्षेत्र में सड़क, स्ट्रीट लाइटें, नाली का अच्छा कार्य कराये जाने पर सभी उद्यमियों ने बधाई दी। आईटीआई प्रधानाचार्य राम सिंह ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आई0टी0आई0), अकबरपुर, कानपुर देहात में दिनांक 21 अप्रैल को प्रातः 10 : 30 बजे से 03 : 30 तक वृहद अप्रेन्टिसशिप मेले का आयोजन किया जा रहा हैं, जिसमें प्रतिष्ठित कम्पनीज द्वारा प्रतिभाग किया जायेगा। अप्रेन्टिसशिप करने हेतु इच्छुक अभ्यर्थी वेबसाइट www.apprenticeshipindia.gov.in  पर अपना पंजीकरण कर उक्त दिनांक को मेले मे प्रतिभाग कर लाभ उठायें।

ये भी पढ़े–   जिलाधिकारी ने प्राथमिक विद्यालय नरिहा, उच्च प्राथमिक विद्यालय बरौला, तोड़ा मोहम्मदपुर का किया निरीक्षण, दिये निर्देश

इस पर जिलाधिकारी ने सभी उद्यमियों से कहा कि मेले को सफल बनाने हेतु ज्यादा से ज्यादा पंजीकरण करायें। बैठक में उद्यमियों द्वारा टोल गलत जगह बनाये जाने पर जिलाधिकारी से मांग की कि टोल को मानक के अनुसार सही जगह पर बनवाया जाये, इस पर जिलाधिकारी ने उपायुक्त उद्योग को शासन को पत्राचार करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद को विकास की ओर अग्रसर करने हेतु जनपद में ज्यादा से ज्यादा उद्योग स्थापित किये जाये। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, अपर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया, उपायुक्त उद्योग चन्द्रभान सिंह आदि विभागों के अधिकारीगण व उद्यमी उपस्थित रहे।

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button