उत्तरप्रदेशकानपुरफ्रेश न्यूज

पतारा मे आग का प्रचंड तांडव, इंद्रदेव ने आग पर पाया काबू

घाटमपुर तहसील क्षेत्र के पतारा विकासखंड अंतर्गत शुक्रवार शाम को चार गांव के बीच स्थित खेतों में संदिग्ध परिस्थितियों में गेहूं की खड़ी और पड़ी फसल को जलाकर राख कर दिया। गलीमत रही की आग लगने के कुछ देर बाद बारिश शुरू हो गई

Story Highlights
  • पतारा में लगभग 35 बीघा फसल जलकर राख

घाटमपुर कानपुर नगर। घाटमपुर तहसील क्षेत्र के पतारा विकासखंड अंतर्गत शुक्रवार शाम को चार गांव के बीच स्थित खेतों में संदिग्ध परिस्थितियों में गेहूं की खड़ी और पड़ी फसल को जलाकर राख कर दिया। गलीमत रही की आग लगने के कुछ देर बाद बारिश शुरू हो गई। जिससे कुछ हद तक आग पर काबू हो गया। बताया गया इस दौरान किसानों की लगभग 40-50 बीघा खेतों में खड़ी और पड़ी फसल जलकर राख हो गई। घटना में एक थ्रेसर और ट्रैक्टर के जल गया।
पतारा विकासखंड अंतर्गत केवडिया, धौकलपुर, अमरीपुर, धर्मगलपुर गांव के बीच खेतों में शुक्रवार शाम को संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग ने खेतों में खड़ी और पड़ी गेहूं की फसल को चपेट में ले लिया। देखते ही देखते आग विकराल हो गई और तेजी के साथ आसपास के खेतों को अपनी चपेट में लेकर फसल को जलाने लगी। स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस एवं फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई पर इसके पहले ही अचानक मौसम में हुए बदलाव के चलते शुरू हुई बारिश से आग कुछ हद तक काबू में आ गई। फायर ब्रिगेड गाड़ी के पहुंचने से पहले ही ग्रामीणों एवं पुलिस ने आग पर काबू पा लिया।

बताया गया संजय कुमार,राम सिंह, बिहारी, नरेंद्र,ब्रह्मा, रामखेलावन, महादेव,सरोजिनी, गोविंद, नौमत सिंह संतोष सिंह, सत्येंद्र, चमेली लखन सिंह,शिवराज की आग से लगभग 40 से 50 बीघा खेतों में पड़ी और खड़ी फसल जलकर राख हुई है। आग की चपेट में आकर एक थ्रेसर मशीन और केवडिया गांव निवासी कुलदीप गुप्ता का ट्रैक्टर भी जलकर राख हो गया, साथ ही उसका भाई रमन उम्र 22 वर्ष भी आग बुझाने के प्रयास में झुलस गया। जिसको परिजन कानपुर स्थित प्राइवेट अस्पताल में इलाज के लिए ले गए हैं। सूचना पर पहुँची फायर बिग्रेड ने पानी डाल कर आग को शांत किया है। घाटमपुर उपजिलाधिकारी यादुवेंद्र सिंह बैस ने घाटमपुर तहसीलदार लक्ष्मी नारायण बाजपेई को जांच के आदेश दिये हैं। साथ ही नुकसान का आंकलन करने को राजस्व विभाग को निर्देशित किया है।.

Print Friendly, PDF & Email
anas quraishi
Author: anas quraishi

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button