कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

एडीओ पंचायत की अध्यक्षता में पंचायत सहायकों की बैठक सम्पन्न

मलासा विकासखंड सभागार में शुक्रवार को एडीओ पंचायत की अध्यक्षता में पंचायत सहायकों की बैठक आयोजित की गई।जिसमे महत्त्वपूर्ण बिंदुओं पर जानकारी देते हुए उन्हें जरूरी दिशा निर्देश दिए गए।शुक्रवार को विकासखंड स्थित सभागार में पंचायत सहायकों की एक बैठक आयोजित की गई।

Story Highlights
  • आयुष्मान कार्ड बनाने में लायें तेजी : एडीओ पंचायत आदित्य कुमार शुक्ला

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। मलासा विकासखंड सभागार में शुक्रवार को एडीओ पंचायत की अध्यक्षता में पंचायत सहायकों की बैठक आयोजित की गई।जिसमे महत्त्वपूर्ण बिंदुओं पर जानकारी देते हुए उन्हें जरूरी दिशा निर्देश दिए गए।शुक्रवार को विकासखंड स्थित सभागार में पंचायत सहायकों की एक बैठक आयोजित की गई।

बैठक में एडीओ पंचायत आदित्य कुमार शुक्ला ने कहा कि जिन पंचायत सहायकों को आयुष्मान कार्ड बनाने की आई डी मिली है।उन्हें कार्ड बनाने में तेजी लाने और प्रतिदिन 10.10 अस्युषमान कार्ड बनाने के संबंध में हिदायत दी गई।यही नहीं ग्राम पंचायतों में भी गंभीरता दिखाने संबंधित दिशा निर्देश दिए गए।एडीओ पंचायत ने कहा कि जो मूल काम है,उसकी स्थित संतोषजनक नहीं ,इसलिए सभी लोग इस बिंदु पर गंभीरता पूर्वक ध्यान दें।

विज्ञापन

ग्राम पंचायतों के सारे कार्य अब ब्लॉक के बजाय गांव में ही होने हैं। इसमें सभी गंभीरता दिखाएं।ग्राम पंचायतों की कार्ययोजना फीडिंग,वर्क आई डी निकालने के साथ जो भी मूल कार्य हैं उनको संवेदनशीलता के आधार पर निबटाएं।इस दौरान कुछ पंचायत सहायकों ने कई महीनों से उनके पारिश्रमिक का भुगतान न किए जाने की समस्या उठाई।एडीओ पंचायत ने उन्हें जल्द ही समस्या का निराकरण कराए जाने का आश्वासन दिया।इस मौके पर एडीओ आईएसबी मूलचंद्र,संदीप कुमार, रितिक यादव,स्वाती गौतम,रोहित सिंह,रीना देवी चित्रांशी यादव,प्रीती यादव,शीलू देवी,दीपिका यादव,प्रीती देवी,शोभा देवी,देवेंद्र सिंह,प्रशांत अग्निहोत्री,अंजली कुमारी,सुषमा देवी,रचना देवी,प्रख्या तिवारी,अनामिका,रेखा देवी,कामिनी बेगम आदि पंचायत सहायक मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button