पाकिस्तानफ्रेश न्यूजविदेश

जज की पत्नी मुझे डंडे और चम्मच से बेरहमी से मारती थी

पाकिस्तान के इस्लामाबाद में एक नाबालिग के साथ टॉर्चर का ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर रूह कांप जाएगी. एक जज की पत्नी ने 14 वर्षीय लड़की को इस कदर टॉर्चर किया कि उसके रीढ़ की हड्डी तोड़ दी, हाथ-पैर और पूरा चेहरा खराब कर दिया. मामले का खुलासा तब हुआ जब उसके पिता उससे मिलने पहुंचे. बाद में लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां वह जिंदगी की जंग लड़ रही है.

Story Highlights
  • इस्लामाबाद में एक नाबालिग के साथ दर्दनाक हादसा

एजेंसी, पाकिस्तान :  पाकिस्तान के इस्लामाबाद में एक नाबालिग के साथ टॉर्चर का ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर रूह कांप जाएगी. एक जज की पत्नी ने 14 वर्षीय लड़की को इस कदर टॉर्चर किया कि उसके रीढ़ की हड्डी तोड़ दी, हाथ-पैर और पूरा चेहरा खराब कर दिया. मामले का खुलासा तब हुआ जब उसके पिता उससे मिलने पहुंचे. बाद में लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां वह जिंदगी की जंग लड़ रही है.

विज्ञापन

लाहौर जनरल अस्पताल के डॉक्टर ने कहा है कि लड़की के लिए अगला 48 घंटा काफी अहम है. पिछले छह दिनों से वह अस्पताल में भर्ती है. लड़की के परिवार का मानना है कि उसे पॉइजन दिया गया है. मामला 25 जुलाई को सामने आया जब पीड़िता को गंभीर चोटों के कारण लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सिविल जज की पत्नी के खिलाफ उनके घर में घरेलू सहायिका के रूप में काम करने वाली 14 वर्षीय लड़की को कथित रूप से क्रूर यातना देने का मामला दर्ज किया.

पुलिस को दी गई शिकायत में लड़की के पिता ने कहा कि जब वे जज के घर पहुंचे तो बेटी के रोने की आवाज सुनाई दी. वे कमरे में गए तो देखा कि बच्ची की हालत बहुत गंभीर बनी हुई थी. फर्श पर पड़ी वह रो-बिलख रही थी. उठकर खड़ी नहीं हो पा रही थी. पिता ने उसे गोद उठाया और अस्पताल ले गए. लड़की के पिता का आरोप है कि जज की पत्नी ने उनकी बेटी को गंभीर यातनाएं दीं और बच्ची के पूरे शरीर पर प्रताड़ना के निशान थे. उसकी जांच करने पर माता-पिता को लड़की के पूरे शरीर पर कई चोटें मिलीं, सिर पर गंभीर घाव थे, जिसमें इन्फेक्शन हो गया है. लड़की के होठों और आंखों पर सूजन, टूटे हुए दांत और पसलियां और गर्दन पर गला घोंटने के निशान मिले हैं.
मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की के माथे पर चोट थी, भौंह के ऊपर दाहिनी ओर चोट थी, ऊपरी होंठ सूजे हुए थे, दाहिनी ओर ऊपरी होंठ के नीचे से खून निकल रहा था, सामने के दो दांत टूटे हुए थे, नाक से खून निकल रहा था, पैर पर कई चोटें पाई गई, दाहिनी बांह पर फ्रैक्चर था, बाईं और दाईं पलकें सूजी हुई थी, पीठ पर कई चोटें पाई गई. पूछे जाने पर लड़की ने बताया कि जज की पत्नी उसे डंडे और चम्मच से बेरहमी से मारती थी. एफआईआर में उसे हिरासत में रखने का आरोप लगाया गया है. लड़की को पॉइजन देने वाले पिता के दावे पर डॉक्टर ने बताया कि पीड़िता के सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे गए हैं. रिपोर्ट का इंतजार है.

जज की आरोपी पत्नी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने रावलपिंडी, लाहौर और गुजरांवाला में छापेमारी की, लेकिन वह नहीं मिली. बाद में लाहौर हाई कोर्ट ने 1 अगस्त तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी. पेशे से मजदूर लड़की के पिता की शिकायत के बाद हुमक पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था. एफआईआर के मुताबिक, उन्होंने अपनी बेटी को 10,000 रुपये प्रति महीने वेतन पर एक रिश्तेदार के माध्यम से जज के घर जरताज हाउसिंग सोसाइटी में भेजा था.

Print Friendly, PDF & Email
Pranshu Gupta
Author: Pranshu Gupta

Related Articles

AD
Back to top button