कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

अकबरपुर में भी हारने का मिथक नहीं तोड़ सकी भाजपा शिवली में की पुनर्वापसी, सपा की चली तिकड़ी, बसपा ने भी बचाई साख

कानपुर देहात, अमन यात्रा। स्थानीय नगर निकाय चुनाव में कानपुर देहात जनपद में भारतीय जनता पार्टी ने 13 में से 9 सीटों में अपनी जीत दर्ज कर सफलता का परचम लहराया वहीं तीन सीटों में समाजवादी पार्टी ने तो एक सीट पर बहुजन समाज पार्टी ने भी अपना कब्जा बरकरार रखा।

Story Highlights
  • जनपद कानपुर देहात में मतगणना शान्तिपूर्ण ढंग से हुई संपन्न 
  • भाजपा का पलड़ा रहा भारी,9 सीटों पर कब्जा जबकि सपा 3  व बसपा 1 सीटों तक रही सीमित 
  • रनियां छोड़ अन्य नवसृजित नगर पंचायतों पर भाजपा का काबिज 
सुशील त्रिवेदी / ब्रजेंद्र तिवारी। कानपुर देहात, अमन यात्रा। स्थानीय नगर निकाय चुनाव में कानपुर देहात जनपद में भारतीय जनता पार्टी ने 13 में से 9 सीटों में अपनी जीत दर्ज कर सफलता का परचम लहराया वहीं तीन सीटों में समाजवादी पार्टी ने तो एक सीट पर बहुजन समाज पार्टी ने भी अपना कब्जा बरकरार रखा।
इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे का मुंह मीठा कर बधाई दी।बताते चलें कि कानपुर देहात जनपद में दो नगर पालिका अध्यक्ष समेत 11 नगर पंचायत सीटों के लिए बीते 11 मई को कड़े सुरक्षा बंदीवस्ती के साथ मतदान संपन्न कराया गया था जिसके लिए पहली बार मंगलवार को अकबरपुर डिग्री कॉलेज में जनपद की सभी सीटों की एक साथ मतगणना का कार्य संपन्न कराया गया।निकाय चुनाव में कानपुर देहात में 13 में से 9 सीट जीतकर भाजपा ने जबरदस्त प्रदर्शन किया।नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए पुखरायां में भारतीय जनता पार्टी की प्रत्यासी पूनम दिवाकर ने समाजवादी पार्टी की ऊषा संखवार को 3748 मतों से पराजित किया।
वहीं झींझक में भारतीय जनता पार्टी के अमित ने बहुजन समाज पार्टी के प्रत्यासी संतोष त्रिपाठी को पराजित कर सीट पर अपना कब्जा जमाया।शिवली में भारतीय जनता पार्टी अवधेश कुमार ने निर्दलीय प्रत्यासी वतन राज अग्निहोत्री को हराया।बीजेपी के अवधेश कुमार को 2279 मत मिले जबकि निर्दलीय प्रत्याशी वतन राज अग्निहोत्री को 1856 मतों पर संतोष करना पड़ा।राजपुर में भारतीय जनता पार्टी के अंशु त्रिपाठी ने बहुजन समाज पार्टी के प्रत्यासी को पछाड़ा।भारतीय जनता पार्टी के प्रत्यासी को 2648 मत प्राप्त हुए जबकि बहुजन समाज पार्टी के प्रत्यासी अनवार खां को कुल 1303 मत ही प्राप्त हो सके।रूरा में बीजेपी के राम जी गुप्ता ने समाजवादी की रमा देवी को पछाड़ा।
राम जी गुप्ता को 4670 मत प्राप्त हुए जबकि रमा देवी को कुल 3207 मत ही प्राप्त हो पाए।डेरापुर में सपा की फरहा बेगम ने बीजेपी के अतुल अग्निहोत्री को पराजित कर जीत दर्ज की।फरहा बेगम को 2034 मत मिले जबकि बीजेपी के अतुल अग्निहोत्री को कुल 1719 मतों पर ही संतोष करना पड़ा।रसूलाबाद सीट में बीजेपी के देवशरण सिंह ने बीएसपी के मेवालाल को हराया।
बीजेपी प्रत्यासी देवशरण सिंह को 5278 मत प्राप्त हुए जबकि बहुजन समाज पार्टी के प्रत्यासी मेवालाल को 2868 मतों पर संतोष करना पड़ा।सिकंदरा सीट पर बीजेपी प्रत्यासी ने समाजवादी पार्टी को हराया।
बीजेपी की सीमा देवी को 2827 मत मिले जबकि सपा की मुन्नी बेगम को 2414 मत ही मिल सके।कंचौसी में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्यासी राजेंद्र सिंह ने समाजवादी पार्टी के संजू को पछाड़ा।बीजेपी के राजेंद्र सिंह को 4668 मत मिले जबकि सपा के संजू को 1347 मतों पर संतोस करना पड़ा।रनिया ने समाजवादी पार्टी के प्रत्यासी ने निर्दलीय प्रत्यासी को पराजित किया।
समाजवादी पार्टी की विटान को 4464 मत मिले जबकि निर्दलीय प्रत्याशी रेशमा देवी को 4008 मत ही मिल सके।मूसानगर में बीजेपी की पूजा ने बीएसपी की जुलेखा बेगम को पछाड़ अपनी जीत दर्ज की।बीजेपी की पूजा को 2722 मत प्राप्त हुए जबकि बीएसपी की जुलेखा बेगम को 1930 मतों पर संतोस करना पड़ा।इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे का मुंह मीठा कर जीत की बधाई दी।
वहीं कैबिनेट मंत्री राकेश सचान,राज्य मंत्री अजीत पाल,जिलाध्यक्ष अविनाश सिंह चौहान,पूर्व विधायक विनोद कटियार,राहुल अग्निहोत्री ने भी बीजेपी की प्रचंड जीत पर जनता का आभार व्यक्त किया।वहीं इस अवसर पर उन्होंने जनता को भरोसा दिलाया कि नगर विकास के नाम पर जनता को निराश नहीं होने दिया जाएगा तथा रुके हुए कार्यों को युद्ध स्तर पर पूरा किया जायेगा।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button