फ्रेश न्यूजउत्तरप्रदेश

मुरादाबाद में बिरयानी ख‍िलाने के बहाने कारोबारी का अपहरण, पत्‍नी को वीडियो कॉल कर मांगी 17 लाख की फ‍िरौती

कटघर थानाक्षेत्र से दिनदहाड़े चार दिन पूर्व एक युवक को बिरयानी खाने के बहाने बुलाकर उसका अपहरण कर लिया गया। इसके बाद उसे गाजियाबाद मुरादनगर में जंजीरों से बांधकर रखा। इसके बाद आरोपितों ने वीडियो काॅल करके परिवार से 17 लाख रुपये की फिरौती मांगी। पीड़ित की पत्नी ने आधी रात को थाने में जाकर पति को छुड़ाने की मांग की।

मुरादाबाद, अमन यात्रा । कटघर थानाक्षेत्र से दिनदहाड़े चार दिन पूर्व एक युवक को बिरयानी खाने के बहाने बुलाकर उसका अपहरण कर लिया गया। इसके बाद उसे गाजियाबाद मुरादनगर में जंजीरों से बांधकर रखा। इसके बाद आरोपितों ने वीडियो काॅल करके परिवार से 17 लाख रुपये की फिरौती मांगी। पीड़ित की पत्नी ने आधी रात को थाने में जाकर पति को छुड़ाने की मांग की। इसके बाद पुलिस और एसओजी की टीम ने मिलकर छह घंटे में युवक को छुड़ाने के साथ ही एक आरोपित को गिरफ्तार किया।

कटघर थाना क्षेत्र के रहमत नगर करूला निवासी इरशाद ई-कचरा कारोबारी हैं। उनकी पत्नी सईदा ने बताया कि उनके देवर मुहम्मद शान कबाड़ का काम करते हैं। शान ने गाजियाबाद के डासना में ई-कचरा का प्लांट लगाया था। इस प्लांट में शकील उर्फ चिकना निवासी मलिक नगर थाना मुरादनगर, जनपद गाजियाबाद के साथ ही रिजवान व कदीर निवासी चिलमपुर थाना कृष्णा नगर नई दिल्ली ई-कचरा सप्लाई करते थे। तीनों आरोपितों ने मिलकर करीब 22 लाख रुपये ई-कचरे का माल शान को आपूर्ति की थी। कुछ माह पहले शान बिना भुगतान किए फैक्ट्री बंद करके भाग गया। दबाव डालने के बाद पांच लाख रुपये दिए, जबकि 17 लाख रुपये शेष रह गए थे। 30 सितंबर को तीनों आरोपित कार से मुरादाबाद आए। उन्होंने शान का फोन नहीं मिलने पर इरशाद को फोन किया। फोन उठाने पर आरोपित शकील उर्फ चिकना ने उसे बिरयानी खाने के बहाने से कटघर थाना क्षेत्र के करूला गली नंबर एक के बाहर बुलाया था। दोपहर करीब डेढ़ बजे पहले उसे गाड़ी में बिठाया और अपहरण करके गाजियाबाद ले गए। आरोपित शकील ने इरशाद को बंधक बनाकर अपने घर में रखा। उसकी जमकर पिटाई की और जंजीर से हाथ-पैर बांधकर पीड़ित की पत्नी को वीडियो काॅल किया। धमकी दी कि वह 17 लाख रुपये लेकर आएं, इसके बाद अपने पति को लेकर जा सकती है। पत्नी ने पति को छोड़ने के लिए आराेपितों की खूब मान मनौव्वल की, लेकिन वह नहीं माने तो दो अक्टूबर को पीड़ित की पत्नी सईदा कटघर थाने में पति के अपहरण की तहरीर दी। एसपी सिटी अमित कुमार आनंद, सीओ कटघर मनीष कुमार यादव के साथ ही थाना प्रभारी आरपी शर्मा के नेतृत्व एक टीम गाजियाबाद भेजी। टीम ने छापेमारी कर छह घंटे में सकुशल इरशाद को छुड़ा लिया और मुख्य आरोपित शकील उर्फ चिकना को गिरफ्तार कर लिया। एसपी सिटी ने बताया कि इस मामले में तीन आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। भागे हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी जा रही है। भागे हुए आरोपित सगे भाई हैं।

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button