कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत सोशल ऑडिट के संबंध में बैठक आयोजित

विकासखंड मलासा क्षेत्र के अंतर्गत बिहार तथा बेंडा मऊ ग्राम पंचायत में शनिवार को मनरेगा तथा प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत सोशल ऑडिट के संबंध में बैठक आयोजित की गई जिसमे वित्तीय वर्ष 2021 22 में किए गए कार्यों की जांच की गई।

पुखरायां, अमन यात्रा । विकासखंड मलासा क्षेत्र के अंतर्गत बिहार तथा बेंडा मऊ ग्राम पंचायत में शनिवार को मनरेगा तथा प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत सोशल ऑडिट के संबंध में बैठक आयोजित की गई जिसमे वित्तीय वर्ष 2021 22 में किए गए कार्यों की जांच की गई। शनिवार को बेंडा मऊ गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में सोशल ऑडिट के संबंध में एक बैठक की गई बैठक की अध्यक्षता ब्लॉक कोर्डिनेटर रमाकांत बाजपेई ने की बैठक में वित्तीय वर्ष 2021 22 में किए गए कार्यों की समीक्षा की गई उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत में मनरेगा योजना के अंतर्गत 2021 22 में कुल 04 कार्य कराए गए जिनमें मुगीसापुर डामर रोड से बरवा सरहद तक चकरोड़ विकास कार्य का स्थलीय सत्यापन किया गया जिसमे मौके पर बोर्ड लगा पाया गया वहीं मनरेगा मजदूरों को मजदूरी उपरांत मजदूरी पर्ची नही दी जाती है । तथा कार्यस्थल पर प्राथमिक चिकित्सा की व्यवस्था उपलब्ध नही रहती है.

ये भी पढ़े-  अमेजॉन सहेली पोर्टल पर ऑनलाइन बिक्री हेतु देहाती ब्रांड को किया लॉन्च

वहीं ग्राम पंचायत में वित्तीय 2021 22 में में कुल एक ही आवास गीता देवी के नाम आवंटित किया गया जिसका मौके पर स्थलीय निरीक्षण किया गया जो पूर्ण पाया गया परंतु आवास में नाम पट्टिका लगी नही पाई गई वहीं जांच के दौरान सेवन रजिस्टर भी मौके पर पाए गए।इस मौके पर प्रमोद अवस्थी अवधेश कुमार सुमन पाल सोमपाल पंचायत सचिव धीरू यादव ग्राम प्रधान जिलेदार सिंह रोजगार सेवक अंजू किरन कमला लालसिंह विश्वंभर सिंह राम आसरे सुरेंद्र सिंह मीरा देवी दशरथ सिंह रामप्रकाश आदि लोग भी मौजूद रहे।वहीं बिहार ग्राम पंचायत स्थित प्राथमिक विद्यालय आशापुरवा में भी सोशल ऑडिट की बैठक आयोजित की गई बैठक की अध्यक्षता ब्रजेश कुमार ने की वहीं बैठक में पंचायत सचिव शशांक सिंह यादव ने भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराई कोर्डिनेटर अखिलेश कुमार ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2021 22 में कराए गए चार विकास कार्यों में से नागरिक सूचना बोर्ड मौके पर नही पाया गया.

ये भी पढ़े-   ग्राम पंचायत बिरमा में सोशल ऑडिट की बैठक सम्पन्न

वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत निर्मित आवासों का भी मौके पर स्थलीय निरीक्षण किया गया जो टीम के द्वारा पूर्ण पाए गए तथा लोगो एवं नाम पट्टिका किसी भी आवास में नही पाई गई तथा कुछ आवासों में प्लास्टर नही पाया गया।इस मौके पर अनुपम देवी रंजीत कुमार सिंह आलोक कुमार ग्राम पंचायत प्रधान जसवीर सिंह पंचायत सहायिका सुषमा देवी जगरूप सिंह उमेश चंद्र महेंद्र कुमार योगेंद्र सिंह शान्ति देवी मुकेश कुमार रामस्वरूप हेमलता सीताराम आदि लोग भी मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button