कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

समस्त प्रशिक्षु निर्धारित समयसीमा के भीतर सर्वे का कार्य करें पूर्ण : सीडीओ

मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय की अध्यक्षता में ऑपरेशन कायाकल्प के स्वतंत्र सर्वे हेतु डायट प्रशिक्षुओं का एक दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत प्रेरणा एप के माध्यम से होने वाले स्वतंत्र सर्वे हेतु डीएलएड प्रशिक्षुओं का एक दिवसीय प्रशिक्षण अकबरपुर डिग्री कॉलेज अकबरपुर के सभागार में बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित किया गया।

Story Highlights
  • सीडीओ की अध्यक्षता में ऑपरेशन कायाकल्प के स्वतंत्र सर्वे हेतु डायट प्रशिक्षुओं का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ संपन्न

अमन यात्रा,कानपुर देहात :  मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय की अध्यक्षता में ऑपरेशन कायाकल्प के स्वतंत्र सर्वे हेतु डायट प्रशिक्षुओं का एक दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत प्रेरणा एप के माध्यम से होने वाले स्वतंत्र सर्वे हेतु डीएलएड प्रशिक्षुओं का एक दिवसीय प्रशिक्षण अकबरपुर डिग्री कॉलेज अकबरपुर के सभागार में बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित किया गया। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय ने कहा कि परिषदीय विद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए निपुण भारत अभियान के साथ-साथ बच्चों को एक अच्छा भौतिक वातावरण एवं आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने के लिए ऑपरेशन कायाकल्प के माध्यम से 19 पैरामीटर पर कार्य किया जा रहा है पिछले कुछ वर्षों में जनपद द्वारा इस क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रगति की गई है जिसके सर्वे हेतु आप को नियुक्त किया जा रहा है आप सभी परियोजना के दिशा निर्देशों को स्पष्ट रूप से पढ़ते हुए जनपद कानपुर देहात के परिषदीय विद्यालयों का एक स्वतंत्र आकलन करने जा रहे हैं कानपुर देहात की विभिन्न पैरामीटर्स पर हुई प्रगति दिखाने का यह एक अच्छा अवसर है आगामी कार्य योजना एवं बजट निर्धारण में भी आप का सर्वे काफी सहायक सिद्ध होगा।

ये भी पढ़े- अकबरपुर के गांधी नगर वार्ड से दो बार के सभासद की टिकट कटी ,लेकिन कराया नामांकन 

उन्होंने कहा कि सभी प्रशिक्षुओं से अपेक्षा है कि वह जिला समन्वयक निर्माण, जिला समन्वयक एमआईएस के साथ समन्वय बिठाते हुए निर्धारित समयसीमा के भीतर इस सर्वे को अंजाम दें। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धि पांडेय ने कहा कि बताए गए निर्देशों को भलीभांति समझ ले और किसी भी तकनीकी सहायता के लिए बेसिक शिक्षा विभाग की हेल्प डेस्क पर संपर्क करें इसके लिए आपको परियोजना द्वारा निर्धारित प्रति विद्यालय मोबिलिटी भत्ता भी विभाग की ओर से दिया जाएगा।

ये भी पढ़े-  भाजपा के निर्देश पर वार्ड सभासदों के प्रत्याशियों के साथ ज्योत्षिना कटियार ने नामांकन पत्र दाखिल किया

अनुपस्थित डीएलएड प्रशिक्षुओं के संबंध में नाराजगी जताते हुए डायट प्राचार्य ने अनुपस्थित प्रशिक्षुओं का पुनः प्रशिक्षण कराने की बात कही। इस दौरान डायट प्रवक्ता अरुण कुमार जिला समन्वयक निर्माण अमित कुमार दीक्षित जिला समन्वयक एमआईएस विनय विश्वकर्मा एमआईएस इंचार्ज राजीव कुमार एसआरजी अनन्त त्रिवेदी सन्त कुमार दीक्षित अजय कुमार गुप्ता आपरेटर शिवा एवं डायट प्रशिक्षु उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button