कानपुर देहात

डीएम ने आइजीआरएस पोर्टल में प्राप्त शिकायतों की समीक्षा दिए, निर्देश

उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आइजीआरएस पोर्टल पर जो शिकायतें प्राप्त हो रही है उसका त्वरित गति से निस्तारण कराते हुए शिकायतकर्ता को भी अवगत कराया जाए। शिकायत डिफाल्टर श्रेणी में पहुंचने से पहले ही समस्त अधिकारीगण उसका निस्तारण करा लें।

कानपुर देहात ,अमन यात्रा : जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आईजीआरएस पोर्टल के संबंध में समीक्षा बैठक की बैठक में जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त होने वाली शिकायतों के संबंध में  उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त होने वाली शिकायतों को गंभीरता से लेकर उसका निस्तारण समय अंतर्गत कराना सुनिश्चित करें।
उन्होंने कहा कि  प्रतिकूल प्रविष्टि जैसी कार्रवाई से बचने के लिए सभी अधिकारी आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों को गंभीरता से लेकर समय अन्तराल में निस्तारण करें। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आइजीआरएस पोर्टल पर जो शिकायतें प्राप्त हो रही है उसका त्वरित गति से निस्तारण कराते हुए शिकायतकर्ता को भी अवगत कराया जाए। शिकायत डिफाल्टर श्रेणी में पहुंचने से पहले ही समस्त अधिकारीगण उसका निस्तारण करा लें।
उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि जिन विभागों में शिकायतें पेंडिंग पड़ी हुई है वह  शिकायतों का निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। आइजीआरएस पोर्टल पर सबसे अधिक शिकायतें राजस्व विभाग आदि विभागों से संबंधित है जिसका समय अंतर्गत निस्तारण कराना सुनिश्चित किया जाए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय समस्त जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button