कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

असत्य पर हुई सत्य की जीत, धू – धू कर जला दशानन

भोगनीपुर तहसील के पुखरायां तथा बरौर कस्बे में रामलीला कमेटी के नेतृत्व में रामलीला के अंतिम दिवस में मंगलवार को कलाकारों ने रावण वध लीला का सुंदर मंचन किया।इस दौरान पूरा पांडाल जय श्रीराम के उद्घोष से गूंज उठा।

Story Highlights
  • असत्य पर सत्य की जीत का प्रतीक है दशहरा: घनश्याम अनुरागी
  • कलाकारों ने रावण वध लीला का सुंदर मंचन किया।
  • पूर्व भाजपा सांसद व पूर्व जिलाध्यक्ष ने रामलीला के शुभारंभ के अवसर पर भगवान श्रीराम की आरती कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।

ब्रजेंद्र तिवारी, पुखरायां। भोगनीपुर तहसील के पुखरायां तथा बरौर कस्बे में रामलीला कमेटी के नेतृत्व में रामलीला के अंतिम दिवस में मंगलवार को कलाकारों ने रावण वध लीला का सुंदर मंचन किया।इस दौरान पूरा पांडाल जय श्रीराम के उद्घोष से गूंज उठा।  इस अवसर पर पूर्व भाजपा सांसद व पूर्व जिलाध्यक्ष ने रामलीला के शुभारंभ के अवसर पर भगवान श्रीराम की आरती कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।

वही इस दौरान सम्पूर्ण नगर में भगवान श्रीराम तथा रावण की सवारी भी निकाली गई।कार्यक्रम को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस फोर्स भी मुस्तैद रहा तथा चप्पे चप्पे की निगरानी करता रहा।

भोगनीपुर तहसील क्षेत्र में मंगलवार को बुराई पर अच्छाई की विजय विजयदशमी का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया गया।इस अवसर पर पुखरायां कस्बे के सुखाई तालाब मैदान में रामलीला कमेटी के नेतृत्व में बजरंग रामलीला में कलाकारों के द्वारा रावण वध लीला का सुंदर मंचन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ पूर्व भाजपा सांसद घनश्याम अनुरागी तथा पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश तिवारी ने भगवान श्रीराम की आरती कर किया।तत्पश्चात सम्पूर्ण नगर में भगवान राम तथा रावण की सवारी निकाली गई।लीला में भगवान श्रीराम द्वारा रावण का वध कर असत्य पर सत्य की विजय का मंचन किया गया।

भगवान श्रीराम ने अहंकारी रावण तथा उनके भाइयों मेघनाद तथा कुंभकरण का वध कर लंका पर जीत हासिल की और माता सीता को उनके चंगुल से छुड़ाया।इस दौरान पूरा पांडाल जय श्री राम के उद्घोष से गूंज उठा।पूर्व भाजपा सांसद घनश्याम अनुरागी ने सभी नगरवासियों को विजयादशमी की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भगवान श्रीराम ने अधर्म पर विजय हासिल कर राम राज्य की स्थापना की थी।

लेकिन समाज में फिर से बुराई बढ़ने लगी है,जिसका कारण कहीं न कहीं हम सभी लोग हैं।हम सभी को विजयादशमी पर पाप व बुराई का त्याग कर भगवान श्रीराम के बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लेना चाहिए।राम की भूमिका दिबियापुर के भानु तिवारी ने,लक्ष्मण की भूमिका अजीतमल के हरिओम तिवारी ने रावण की भूमिका दिबियापुर के राम आसरे ने वहीं हनुमान की भूमिका पंडित नंदू महाराज ने निभाई।

इस मौके पर कमेटी अध्यक्ष विमल सचान लालू,उपाध्यक्ष हर्ष गुप्ता,महामंत्री संजय सचान पूर्व सभासद,संयोजक सुनील सचान बल्लन,मंत्री सुशील सचान,सहसंयोजक रामकिशोर गुप्ता,कोषाध्यक्ष मनोज शुक्ला आदि मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button