कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले में अलग-अलग रोंगों से पीड़ित कुल 223 मरीजों का किय गया उपचार

भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के मलासा तथा अमरौधा प्राथमिक स्वास्थ्य के अलग-अलग स्वास्थ्य केंद्र पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया जहां पर अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 223 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के मलासा तथा अमरौधा प्राथमिक स्वास्थ्य के अलग-अलग स्वास्थ्य केंद्र पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया जहां पर अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 223 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया वहीं अमरौधा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण भी डिप्टी सीएमओ द्वारा किया गया। इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स भी दिए गए।रविवार को भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के अलग अलग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया जहां पर बरौर में अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 33 मरीजों का उपचार वहां मौजूद डॉक्टर जयंत कटियार द्वारा किया गया.

वहीं मलासा में 26 तथा जरसेन में 31 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टर अमित निरंजन तथा डॉक्टर सौरभ सचान द्वारा किया गया।वहीं अमरौधा विकासखंड के अमरौधा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कुल 29 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टर आदित्य सचान तथा डॉक्टर तश्नीम द्वारा किया गया।

मूसानगर में 39,रूरगांव में 38 तथा देवराहट में 27 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टर नरेंद्र विश्वकर्मा,डॉक्टर अरविंद कटियार तथा डॉक्टर शैलेंद्र द्वारा किया गया तथा उन्हे औषधि वितरित की गई।इस अवसर पर डिप्टी सीएमओ डॉ ए पी वर्मा ने अमरौधा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं को परखा।प्रभारी चिकित्साधिकारी देवीपुर डॉक्टर विकास कुमार ने लोगों को बदलते मौसम के चलते बीमारी के प्रति सावधानियां बरतने की सलाह दी।

उन्होंने लोगों को मच्छरों से बचाव के लिए अपने घरों के आसपास साफ सफाई रखने,रात्रि के समय में मच्छरदानी का प्रयोग करने तथा बीमारी की स्थिति में योग्य चिकित्सक से परामर्श लेने तथा जांच उपरांत ही मेडिसन का सेवन करने की बात भी कही।इस मौके पर फार्मासिस्ट सुधीर कुमार,मिथुन पाल,त्रिलोकी नाथ, एल टी योगेंद्र सिंह,रामप्रताप, शिवम,संगिनी ललिता, रीता, सुरेश कुमार आदि लोग भी मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button