उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

जिलाधिकारी ने निरंजनपुर गांव में बनाये जा रहे आयुष्मान कार्ड कैम्प में पहुंच लिया जायजा, दिए निर्देश 

प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना के प्रत्येक लाभार्थी को योजना का लाभ पहुंचाये जाने हेतु जनपद में कैम्पों के माध्यम से बी0एल0ई के द्वारा विभिन्न स्थलों पर आयुष्मान कार्ड बनाये जा रहे है। जिसके चलते आज जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने अकबरपुर तहसील क्षेत्र के निरंजनपुर गांव के कोटेदार घनश्याम नारायण के यहां बनाये जा रहे आयुष्मान कार्ड कैम्प में पहुंचकर जायजा लिया।

Story Highlights
  • लाभार्थियों के ज्यादा से ज्यादा बनाया जाये गोल्डन कार्ड : जिलाधिकारी 
कानपुर देहात,अमन यात्रा :  प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना के प्रत्येक लाभार्थी को योजना का लाभ पहुंचाये जाने हेतु जनपद में कैम्पों के माध्यम से बी0एल0ई के द्वारा विभिन्न स्थलों पर आयुष्मान कार्ड बनाये जा रहे है। जिसके चलते आज जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने अकबरपुर तहसील क्षेत्र के निरंजनपुर गांव के कोटेदार घनश्याम नारायण के यहां बनाये जा रहे आयुष्मान कार्ड कैम्प में पहुंचकर जायजा लिया। वहीं उपस्थित अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जगदम्बा प्रसाद गुप्ता द्वारा जिलाधिकारी को बताया गया कि इस क्षेत्र के पात्र गोल्डन कार्ड लाभार्थियां को कोटेदार, आशा, आंगनबाड़ी के माध्यम से जानकारी दे दी गयी है तथा सभी का गोल्डन कार्ड अवश्य बनाया जायेगा।
इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना सरकार की महत्वकांक्षी योजना है। इस योजना से गरीबों को 5 लाख रुपये का स्वास्थ्य लाभ दिया जाता है, इसलिए इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न की जाये। उन्होंने उपस्थित बी0एल0ई0 को निर्देश दिये कि प्रतिदिन ज्यादा से ज्यादा लोगों के गोल्डन कार्ड बनाये जाये तथा कोई छूटने न पाये इस पर विशेष ध्यान दिया जाये। वहीं जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जहां गोल्डन कार्ड बनाये जाने हेतु कैम्प का आयोजन किया जाये वहां पहले से ही ज्यादा से ज्यादा प्रचार प्रसार किया जाये जिससे कि लोगों को पहले से ही जानकारी रहे और वह वहां पहुंचकर गोल्डन कार्ड बनवा ले तथा बैनर, होल्डिंग, पम्पलेट इत्यादि के माध्यम से भी प्रचार प्रसार किया जाये।
वहीं जिलाधिकारी ने उपस्थित जिलापूर्ति अधिकारी सुनील कुमार को निर्देश दिये कि अन्त्योदय कार्ड धारकों का भी शत प्रतिशत गोल्डन कार्ड बनाये जाये, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न की जाये तथा जो लक्ष्य दिया जाये उसे हर हाल में पूर्ण किया जाये। इस मौके पर अधिकारीगण एवं ग्रामीण व लाभार्थीगण आदि उपस्थित रहे।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button