उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूजलखनऊ

लंबित मांगों के संदर्भ में राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने महानिदेशक को सौंपा ज्ञापन

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ उत्तर प्रदेश के प्रतिनिधिमंडल ने आज प्रदेश अध्यक्ष अजीत सिंह के नेतृत्व में लंबित शिक्षक समस्याओं के निस्तारण हेतु महानिदेशक स्कूल शिक्षा से मुलाकात की।

लखनऊ/कानपुर देहात। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ उत्तर प्रदेश के प्रतिनिधिमंडल ने आज प्रदेश अध्यक्ष अजीत सिंह के नेतृत्व में लंबित शिक्षक समस्याओं के निस्तारण हेतु महानिदेशक स्कूल शिक्षा से मुलाकात की।मांगपत्र के निम्न बिंदुओं पर महानिदेशक से सकारात्मक वार्ता हुई। कानपुर देहात के जिला संगठन मंत्री अनंत त्रिवेदी ने बताया कि 2005 से पूर्व नियुक्त शिक्षकों को केंद्र सरकार के समान मेमोरेंडम जारी कर पुरानी पेंशन का लाभ दिए जाने के सम्बंध में शासन को प्रस्ताव भेजने का आश्वासन दिया। अंतर्जनपदीय स्थानांतरित शिक्षकों के स्कूल आवंटन,वेतन भुगतान के सम्बंध में उन्होंने तत्काल स्कूल आवंटन की डेट जारी करने का निर्देश दे दिया है अगले सप्ताह 13 सितंबर से स्कूल आवंटन होगा उसके बाद सभी का वेतन जारी कर दिया जाएगा।

अन्तः जनपदीय पारस्परिक की रिलीविंग के सम्बंध में शासन स्तर पर विचार -विमर्श चल रहा है शीघ्र निर्णय लिया जाएगा।प्रत्येक विद्यालय में प्रधानाध्यापक का पद सृजित कर गतिमान पदोन्नति प्रक्रिया स्कूल आवंटन के बाद पुनः गति पकड़ेगी। गतिमान अंतर्जनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण प्रक्रिया में 68500 शिक्षक भर्ती के शिक्षकों को सम्मिलित करते हुए अतिशीघ्र पूर्ण करने के सम्बंध में विचार करने का आश्वासन दिया। 15 दिन का ईएल प्रतिकर अवकाश,हाफ डे लीव के सम्बंध में बताया कि शासन स्तर अवकाश के सरलीकरण का प्रस्ताव विचाराधीन है। 69हजार शिक्षक भर्ती में नियुक्त बीएड योग्यताधारी शिक्षकों को ब्रिज कोर्स का मामला शासन स्तर पर लंबित है। जैसे वहां से निर्णय होगा प्रशिक्षण प्रारम्भ हो जाएगा।

कुछ जनपदों में अंतर्जनपदीय स्थानांतरित शिक्षकों को चयन वेतनमान देने में आनाकानी करने पर उन्होंने कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री भगवती सिंह संगठनमंत्री शिवशंकर सिंह तथा जिलाध्यक्ष बनारस प्रदेश संयुक्तमंत्री शशांक पाण्डेय उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button