कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

क्रीडा प्रतियोगिता के मेधावियों का हुआ सम्मान

कस्बा स्थित रामस्वरूप ग्राम उद्योग परास्नातक महाविद्यालय पुखराया कानपुर देहात में बुधवार को क्रीडा प्रतियोगिता के मेधावियों सम्मान का किया गया। बताते चलें कि छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर में 11 एवं 12 दिसंबर 2023 को अंतर महाविद्यालय कीड़ा प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

Story Highlights
  • छात्र अनुज कुमार व अमन गुप्ता ने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया

पुखरायां। कस्बा स्थित रामस्वरूप ग्राम उद्योग परास्नातक महाविद्यालय पुखराया कानपुर देहात में बुधवार को क्रीडा प्रतियोगिता के मेधावियों सम्मान का किया गया। बताते चलें कि छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर में 11 एवं 12 दिसंबर 2023 को अंतर महाविद्यालय कीड़ा प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें महाविद्यालय के प्रतिभागियों ने गजब का प्रदर्शन करते हुए विश्वविद्यालय में महाविद्यालय का परचम लहराया।

ऊंची कूद की प्रतियोगिता में अनुज कुमार ने 1.62 मी ऊंची छलांग मारकर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया, वही अमन गुप्ता ने 18.5 मी लंबी कूद मारकर गोल्ड मेडल हासिल किया आस्था ने 36 मी भाला फेंक कर सिल्वर मेडल हासिल किया। अमन गुप्ता ने 110 मी बाधा दौड़ में ब्रांज् मेडल हासिल किया, आस्था ने 17.93 मी दूर चक्का फेंक कर ब्रांज् मेडल हासिल किया।  समस्त विजेताओं को बुधवार को महाविद्यालय में क्रीडा प्रशिक्षक ने तिलक लगाकर प्रबंधक तथा प्राचार्य ने पुष्प देकर उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन की सहायता की तथा शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रबंधक श्री प्रकाश द्विवेदी प्राचार्य प्रोफेसर रामेश्वर प्रसाद चतुर्वेदी शिक्षक गण में डॉक्टर हरीश कुमार सिंह के के सिंह प्रबल प्रताप सिंह तोमर पर्वत सिंह अंशुमान उपाध्याय इदरीश खान शिवनारायण यादव आदि उपस्थित रहे। प्राचार्य जी ने विजेताओं की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि क्रीडा प्रशिक्षण संजय कुमार के लगातार बच्चों के साथ अभ्यास के दौरान किए गए कठिन श्रम का परिणाम है कि महाविद्यालय ने विश्वविद्यालय में गोल्ड, ब्रांच एवं सिल्वर तीनों तरह के मेडल हासिल किए। प्रबंधक जी ने कहा कि क्रीड़ा प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग  करने वाले किसी भी विद्यार्थी को किसी भी तरह के सहयोग के लिए महाविद्यालय सदैव तत्पर रहेगा। वही राष्ट्रीय स्तर पर महिला वर्ग वॉलीबॉल प्रतियोगिता मे निहारिक सचान ने महाविद्यालय का प्रतिनिधित्व कश्मीर विश्वविद्यालय कश्मीर में किया, इससे महाविद्यालय के अन्य विद्यार्थियों के प्रति प्रतिस्पर्धा का एक अवसर प्राप्त हुआ है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button