फतेहपुरउत्तरप्रदेश

कानपुर नगर से प्रिंस पटेल ने किया टॉप

पी बोर्ड दसवीं का परिणाम जारी कर दिया गया है। इसमें कानपुर नगर से प्रिंस पटेल ने टॉप किया है। प्रिंस मूलत:  फतेहपुर जिले के बिंदकी के रहने वाले हैं। प्रिंस ने परीक्षा में 97.67 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।

Story Highlights
  • प्रिंस ने परीक्षा में 97.67 प्रतिशत अंक किये हासिल

फतेहपुर,अमन यात्रा : यूपी बोर्ड दसवीं का परिणाम जारी कर दिया गया है। इसमें कानपुर नगर से प्रिंस पटेल ने टॉप किया है। प्रिंस मूलत:  फतेहपुर जिले के बिंदकी के रहने वाले हैं। प्रिंस ने परीक्षा में 97.67 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले प्रिंस  ने एक्सक्लूसिव इंटरव्यू मे   प्रिंस ने परीक्षा से जुड़ी तैयारी से लेकर अपने परिवार और अपने भविष्य के सपनों के बारे में भी बताया परिवार क्या करता है?

परिवार क्या करता है

मैं मूल रूप से फतेहपुर बिंदकी के इब्राहिमपुर नवाबाद का रहने वाला हूं। मेरे पिता अजय कुमार किसान हैं। मां शिवकांति देवी गृहिणी हैं। छोटा भाई अभी पहली कक्षा में पढ़ता है

 

कैसे की बोर्ड परीक्षा की तैयारी?

 

मैं किताबों को पढ़कर खुद से नोट्स तैयार करता हूं। मेरे टीचर्स ने भी मुझे काफी सपोर्ट किया। मुझे पढ़ाई के लिए एक अच्छा माहौल चाहिए था। इसके लिए मैंने कानपुर के अनुभव इंटर कॉलेज में दाखिला लिया। यहां हॉस्टल में मुझे पढ़ाई का अच्छा माहौल मिला

स्मार्टफोन और सोशल मीडिया कैसे यूज करते हैं?

मेरे पास खुद का मोबाइल नहीं है। हॉस्टल में मोबाइल यूज करने पर भी रोक है। इसलिए मैं जब भी छुट्टी पर घर आता था, तभी मोबाइल फोन का यूज करता था। लेकिन उतना ही करता हूं, जितना जरूरी है। सोशल मीडिया पर ज्यादा टाइम खराब नहीं करता हूं।

 

 आगे क्या करना चाहते हैं?

मैं 12वीं के साथ एनडीए यानी नेशनल डिफेंस एकेडमी एंड नेवल एकेडमी की तैयारी कर रहा हूं। बचपन से ही मेरा सपना सेना में अफसर बनने का रहा है। इसलिए मैं अभी 12वीं के साथ-साथ एनडीए की तैयारी भी करूंगा।

 

सरकार की नई सेना भर्ती अग्निपथ योजना को कैसा मानते हैं?

सच कहूं तो ये नई योजना काफी हद तक अच्छी है और इसमें कुछ कमियां भी हैं। इसकी अच्छाइयां ये हैं कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को इसमें मौका मिल सकेगा। इससे सेना मजबूत होगी। सेना में नए टैलेंटेड युवा शामिल हो सकेंगे। कमियां ये हैं कि चार साल बाद अग्निवीरों के सामने रोजगार का संकट आएगा। इस कमी को दूर करने की जरूरत है। सरकार को इसपर फोकस करना चाहिए।

 

अग्निपथ योजना को लेकर बवाल कर रहे युवाओं से क्या कहेंगे?

मैं यही कहना चाहूंगा कि उपद्रव न करें। सरकार से शांतिपूर्वक अपील करें। सरकार युवाओं की बात जरूर सुनेगी।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button