Clickadu
अपना देशमनोरंजन

OTT स्पेस में लंबी छलांग के लिए तैयार प्रोड्यूसर दिनेश विजन, मैडॉक फिल्म्स में 50 फीसदी साझेदारी नेपियन कैपिटल ने खरीदी

लव आजकल, कॉकटेल, बदलापुर, स्त्री, लुका छुपी और मिमी जैसी सफल फिल्मों का निर्माण करने वाले निर्माता दिनेश विजन की कम्पनी मैडॉक फिल्म्स में पचास फीसदी हिस्सेदारी नेपियन कैपिटल ने खरीद ली है। नेपियन कैपिटल से पार्टनरशिप को लेकर दिनेश काफी उत्साहित हैं और इस इनवेस्टमेंट से उन्होंने ओटीटी स्पेस में अपनी स्थिति मजबूत करने की उम्मीद जाहिर की है।

नई दिल्ली, अमन यात्रा । लव आजकल, कॉकटेल, बदलापुर, स्त्री, लुका छुपी और मिमी जैसी सफल फिल्मों का निर्माण करने वाले निर्माता दिनेश विजन की कम्पनी मैडॉक फिल्म्स में पचास फीसदी हिस्सेदारी नेपियन कैपिटल ने खरीद ली है। नेपियन कैपिटल से पार्टनरशिप को लेकर दिनेश काफी उत्साहित हैं और इस इनवेस्टमेंट से उन्होंने ओटीटी स्पेस में अपनी स्थिति मजबूत करने की उम्मीद जाहिर की है।

एक स्टेटमेंट में दिनेश ने कहा- ”कंटेंट कम्पनीज के लिए यह बेहतरीन दौर चल रहा है। मैडॉक ने जिस तरह का काम दुनिया के सामने पेश किया है, उस पर मुझे गर्व है। हमारे फिल्मों के अनुभव को ओटीटी स्पेस में प्रसार करने के लिए जिस ग्रोथ कैपिटल की हमें जरूरत थी, वो हमें नेपियन प्राइवेट इक्विटी इनवेस्टमेंट से हासिल होगी, जिसकी मदद से हम युवा कहानीकारों को एक नई उड़ान दे सकेंगे।”

वहीं, नेपियन कैपिटल के मैनेजिंग पार्टनर गौतम त्रिवेदी ने कहा कि भारत के अग्रणी फिल्म प्रोडक्शन स्टूडियो मैडॉक फिल्म्स में इनवेस्ट करके हम उत्साहित हैं। मैडॉक एक युवा और डायनामिक कम्पनी है, जो तय बजट में कंटेंट प्रधान फिल्में बनाने के लिए जानी जाती है। बता दें, मुंबई स्थित नेपियन कैपिटल एक फंड मैनेजमेंट फर्म है, जो प्राइवेट और पब्लिक मार्केट्स में इनवेस्ट करती है।

मैडॉक फिल्म्स की बात करें तो इसकी स्थापना दिनेश विजन ने 2005 में की थी। तब से अब तक मैडॉक ने कई कामयाब और प्रशंसित फिल्मों का निर्माण किया है। मैडॉक की आखिरी रिलीज राजकुमार राव और कृति सेनन की फिल्म हम दो हमारे दो है, जो डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आयी थी। 2022 में भेड़िया और दसवीं रिलीज के लिए तैयार हैं। दसवीं में अभिषेक बच्चन, यामी गौतम और निमरत कौर मुख्य भूमिकाओं में हैं, जबकि भेड़िया में वरुण धवन और कृति सेनन मुख्य किरदार निभा रहे हैं। इसके अलावा एक और फिल्म निर्माणाधीन है, जिसमें विक्की कौशल और सारा अली खान लीड रोल्स में हैं। इस फिल्म का टाइटल अभी तय नहीं हुआ है। इस डील के बाद मैडॉक फिल्म्स के ओटीटी स्पेस में जोर-शोर से दाखिल होने के कयास लगाये जा रहे हैं।

pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

Back to top button