कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

रसूलाबाद के दो विद्यालयों में स्मार्ट क्लास का हुआ शुभारंभ

आज विकासखंड रसूलाबाद के 2 विद्यालयों में खंड शिक्षा अधिकारी ने स्मार्ट क्लास का उद्घाटन किया। विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में खंड शिक्षा अधिकारी ने शिक्षकों, अभिभावकों और ग्रामीणों से कहा कि स्मार्ट क्लास आज के समय की मांग है।

Story Highlights
  • बीईओ ने फीता काटकर स्मार्ट क्लास का किया उद्घाटन 

राजेश कटियार, कानपुर देहात। आज विकासखंड रसूलाबाद के 2 विद्यालयों में खंड शिक्षा अधिकारी ने स्मार्ट क्लास का उद्घाटन किया। विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में खंड शिक्षा अधिकारी ने शिक्षकों, अभिभावकों और ग्रामीणों से कहा कि स्मार्ट क्लास आज के समय की मांग है। स्मार्ट क्लास की सहायता से बच्चों का नामांकन बढ़ाया जा सकेगा। बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से संचालित एप को स्मार्ट क्लास द्वारा आसानी से बच्चों को पढ़ाया व समझाया जा सकता है। स्मार्ट क्लास बच्चों की शिक्षा की गुणवत्ता में बेहतर सिद्ध होगी.

रसूलाबाद विकासखंड के प्राथमिक विद्यालय कपरहट और उच्च प्राथमिक विद्यालय कपरहट में आज स्मार्ट क्लास का उद्घाटन बीईओ द्वारा फीता काटकर किया गया। रसूलाबाद के खंड शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार सिंह एवं डाइट मेंटर विपिन कुमार शांत के कर कमलों के द्वारा एआरपी आशीष द्विवेदी के गोद लिए हुए विद्यालय में स्मार्ट क्लास के स्मार्ट टीवी का रिमोट दबाकर उद्घाटन किया गया वहीं उच्च प्राथमिक विद्यालय कपरहट में फीता काटकर स्मार्ट क्लास का शुभारंभ हुआ। विद्यालय के इंचार्ज प्रधानाध्यापक राहुल यादव ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय के बच्चे अब स्मार्ट टीवी और उच्च प्राथमिक विद्यालय के बच्चे प्रोजेक्टर के माध्यम से रुचि पूर्ण शिक्षा प्राप्त करेंगे। स्मार्ट टीवी के द्वारा दीक्षा एप का कंटेंट शिक्षाप्रद वीडियो आदि का बच्चों के सामने प्रस्तुतीकरण किया जाएगा।

विज्ञापन

प्राथमिक विद्यालय के निपुण बच्चों कात्यायनी, दुर्गा, नंदिनी, मोहम्मद, प्रांजुल, पायल,आरव, मानव, काव्या आदि बच्चों को निपुण प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार खंड शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार सिंह के द्वारा प्रदान किए गए। इस अवसर पर शैलेन्द्र सिंह, उदित मिश्रा, रीना सिंह, राहुल यादव, अलका श्रीवास्तव, कौन्तेय श्रीवास्तव आदि अध्यापक उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Pranshu Gupta
Author: Pranshu Gupta

Related Articles

AD
Back to top button