अपना देश

मुंबई : उर्मिला मातोंडकर ने शुरू किया नया सियासी सफर, शिवसेना में हुईं शामिल

बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने अपने नए सियासी सफर की शुरुआत कर ली है. उर्मिला मातोंडकर अब शिवसेना में शामिल हो चुकी हैं.

अभिनेता से नेता बनीं उर्मिला मातोंडकर पहले भी राजनीतिक पारी खेल चुकी हैं. इसके अलावा उर्मिला लोकसभा चुनाव भी लड़ चुकी हैं. वहीं अब एक नए सफर की शुरुआत करते हुए मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री में उर्मिला ने सीएम ठाकरे की मौजूदगी में शिवसेना की सदस्यता ली. वहीं हाल ही में उर्मिला ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी और अब वह शिवसेना का दामन थाम चुकी हैं.

 

विधान परिषद भेजने की तैयारी

दरअसल, उर्मिला मातोंडकर को शिवसेना विधान परिषद में भेजना चाहती हैं. हाल ही में राज्यपाल कोटे से विधान परिषद में नियुक्त किए जाने वाले 12 सदस्यों के नाम की लिस्ट महा विकास अघाड़ी सरकार ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सील बंद लिफाफे में सौंपी थी. इसमें शिवसेना ने उर्मिला मातोंडकर को अपने कोटे से उमीदवार बनाया है.

हार चुकी हैं लोकसभा चुनाव

वहीं उर्मिला मातोंडकर इससे पहले भी राजनीतिक पारी खेल चुकी हैं. उर्मिला लोकसभा चुनाव भी लड़ चुकी हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में उर्मिला ने कांग्रेस की टिकट पर मुंबई उत्तर से चुनाव लड़ा था. हालांकि उर्मिला को हार का सामना करना पड़ा था और बीजेपी के गोपाल शेट्टी ने उन्हें हरा दिया था.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button