उत्तरप्रदेश

UP : बिना इजाजत दाढ़ी रखने पर दारोगा सस्पेंड, एसपी दे चुके थे तीन बार चेतावनी

उत्तर प्रदेश के बागपत में एसपी ने एक दारोगा को दाढ़ी रखने को लेकर निलंबित कर दिया है. दारोगा पर अनुशानहीनता का आरोप है

मामला रमाला थाने का है. जहां थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर इंसार अली को एसपी बागपत ने विभाग की अनुमति के बगैर दाढ़ी रखने पर निलंबित कर दिया है. दारोगा के खिलाफ कार्रवाई इसलिए अमल लाई गई, चूंकि तीन बार हिदायत देने के बाद भी दारोगा दाढ़ी नहीं कटवा रहे थे. एसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि दारोगा इंसार अली विभाग की अनुमति के बिना चेहरे पर दाढ़ी रख रहे थे. कई बार उन्हें दाढ़ी कटवाने की हिदायत दी. इसके बावजूद दारोगा उनके निर्देशों का पालन नहीं कर रहे थे. इसलिए उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है.

दाढ़ी के लिए अनुमति जरूरी
एसपी अभिषेक सिंह ने कहा कि पुलिस मैनुअल के अनुसार, सिर्फ सिखों को दाढ़ी रखने की अनुमति है, जबकि अन्य सभी पुलिसकर्मियों को चेहरे साफ-सुथरा रखना आवश्यक है. एसपी ने कहा, “यदि कोई पुलिसकर्मी दाढ़ी रखना चाहता है, तो उसे उसकी अनुमति लेनी होगी। इंसार अली से बार-बार अनुमति लेने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने इसका पालन नहीं किया और बिना अनुमति के दाढ़ी रख ली.”

तीन साल से बागपत में तैनात
अली पुलिस बल में सब-इंस्पेक्टर के रूप में शामिल हुए और पिछले तीन सालों से बागपत में तैनात थे. वहीं उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने दाढ़ी रखने की अनुमति मांगी थी, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button