कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

जिन कार्यदायी संस्थाओं के कार्यों की प्रगति ठीक नहीं है, उन्हें नोटिस जारी किया जाए : जिलाधिकारी

जिलाधिकारी आलोक सिंह की अध्यक्षता में 50 लाख एवं उससे अधिक लागत की निर्माणपरक परियोजनाओं की माह अगस्त तक की अद्यतन प्रगति की समीक्षा माँ मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष कलेक्ट्रेट में की गई।

Story Highlights
  • जिलाधिकारी ने किया निर्माण कार्यों के प्रगति की समीक्षा, दिए निर्देश
  • निर्माण कार्यों में मानक, गुणवत्ता तथा समयवध्यता का रखा जाए विशेष ध्यान: जिलाधिकारी

अमन यात्रा, कानपुर देहात। जिलाधिकारी आलोक सिंह की अध्यक्षता में 50 लाख एवं उससे अधिक लागत की निर्माणपरक परियोजनाओं की माह अगस्त तक की अद्यतन प्रगति की समीक्षा माँ मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष कलेक्ट्रेट में की गई।

बैठक में जिलाधिकारी ने निर्माण कार्यों को तेजी से करने, शिफ्ट बढा़ये जाने तथा समय अंतर्गत कार्य पूर्ण करने के निर्देश संबंधित कार्यदायी संस्थाओं को दिए। उन्होंने कहा कि वित्तीय स्वीकृति के सापेक्ष भौतिक प्रगति होनी चाहिए अन्यथा की स्थिति में कार्यवाई की जाएगी।

उन्होंने जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी को निर्देशित किया कि जिन कार्यदायी संस्थाओं के कार्यों की प्रगति ठीक नहीं है, उन्हें नोटिस जारी किया जाए, साथ ही जिन कार्यदायी संस्थाओं के उच्च अधिकारी मीटिंग में प्रतिभाग नहीं किये है, उनको भी नोटिस दी जाए। उन्होंने कहा कि अगली समीक्षा बैठक में सभी कार्यदायी संस्थाओं के उच्च अधिकारी जरूर प्रतिभाग करें।

इस दौरान जिलाधिकारी ने अलग-अलग कार्यदायी संस्थाओं से उनके कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई तथा संस्थाओं को समय के अंतर्गत कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने सभी निर्माण कार्यदायी संस्थाओं को गुणवत्ता एवं मानक पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा की गुणवत्ता या मानक में किसी भी प्रकार की कमी पाए जाने पर संबंधित कार्यदायी संस्था पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने जिन कार्यदायी संस्थाओं का कार्य धीमा है, उन्हें लेबर संसाधन बढ़ाकर तेजी से कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने अर्थ एवं संख्याधिकारी को यह भी निर्देश दिए कि अगली बैठक में कार्यदायी संस्था के साथ जिन विभागों की योजनाओं का कार्य चल रहा है, उनके अधिकारियों को भी बैठक में बुलाया जाए। उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा सभी परियोजनाओं का भौतिक निरीक्षण किया जाएगा, निरीक्षण के दौरान यदि कोई कमी पाई जाती है तो संबंधित कार्यदायी संस्था के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस मौके पर जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी यशी पाल, अपर अर्थ एवं संख्याधिकारी तथा कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button