कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

अधिकारी स्वयं रुचि लेकर एम0ओ0यू0 जी0बी0सी0 हेतु करें तैयार : जिलाधिकारी

जिलाधिकारी आलोक सिंह की अध्यक्षता में माँ मुक्तेश्वर देवी सभागार कक्ष में इन्वेस्टर्स समिट के दौरान प्राप्त एमओयू को प्रभावी क्रियान्वयन किए जाने के संबंध में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई।

कानपुर देहात : जिलाधिकारी आलोक सिंह की अध्यक्षता में माँ मुक्तेश्वर देवी सभागार कक्ष में इन्वेस्टर्स समिट के दौरान प्राप्त एमओयू को प्रभावी क्रियान्वयन किए जाने के संबंध में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। उन्होंने उद्यमियों द्वारा कुल 218 एम0ओ0यू0 में से कुल हस्ताक्षरित 214 एम0ओ0यू0 के संबंध में उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद को प्राप्त लक्ष्य के सापेक्ष शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्ति हेतु अथक प्रयास किये जायें। जिलाधिकारी द्वारा लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए भूमि संबंधित विवादों को शीघ्र निस्तारित कराते हुए ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी हेतु प्रत्येक एम0ओ0यू0 के अभिलेख वेबसाइट पर अपलोड किए जाने के निर्देश दिए।

 

उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि एम0ओ0यू0 के संबंध में संबंधित उद्यमी से नियमित वार्ता कर उनके कार्य में आ रही बाधाओ को दूर कर उनको जमीनी हकीकत में भी तब्दील किये जाने हेतु इन्वेस्टर्स की हर संभव मदद की जाए जिससे अधिक से अधिक एम0ओ0यू0 जी0बी0सी0 के लिए तैयार हो सकें। बैठक में बताया गया कि जनपद को कुल प्राप्त 218 एम0ओ0यू0 में जिसके माध्यम से कुल 10731.59 करोड़ के निवेश प्राप्त होने थे जिसमें से अभी तक मात्र 103 एम0ओ0यू0 जी0बी0सी0 हेतु तैयार बताए गए जिसके माध्यम से मात्र 3903.36 करोड़ के निवेश की पुष्टि हो पाई है।

 

जिलाधिकारी द्वारा इस संबंध में सबसे बड़े निवेश हेतु यूपीसीडा को प्राप्त कुल 15 निवेशकों द्वारा कुल 4902 करोड़ के निवेश में से मात्र 09 निवेश ही ऑनलाइन जी0बी0सी0 हेतु तैयार दिखाए जा रहे है जिनमें से 04 निवेशकों को भूमि न मिलने से प्रगति में कमी के दृष्टिगत नाराजगी व्यक्त करते हुए यूपीसीडा, एम0डी0 को तत्काल पत्र भेजे जाने के सख्त निर्देश दिए। उन्होमे कहा कि जनपद की प्रगति में कमी प्रदर्शित करने वाले विभागों के प्रति सख्त रवैया अपनाया जाएगा। उन्होंने समस्त जी0बी0सी0 हेतु तैयार एम0ओ0यू0 में भूमि के दस्तावेज तथा जीपीएस युक्त फ़ोटो साइट पर अपलोड करने के निर्देश समस्त संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि इस कार्य को प्राथमिकता पर पूर्ण किया जाए। इस दौरान नवागंतुक अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) अमित सिंह, उपायुक्त उद्योग सहित संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button