कानपुर देहात

जिलाधिकारी जेपी सिंह ने बाढ़ के दृष्टिगत की समीक्षा, दिये निर्देश

 जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिह की अध्यक्षता एवं सीडीओ सौम्या पाण्डेय की उपस्थिति में बाढ़ के दृष्टिगत समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गयी।

कानपुर देहात,अमन यात्रा।  जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिह की अध्यक्षता एवं सीडीओ सौम्या पाण्डेय की उपस्थिति में बाढ़ के दृष्टिगत समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गयी। जनपद के सिकन्दरा तहसील व भोगनीपुर तहसील क्षेत्र में बाढ़ की गम्भीर स्थिति को देखते हुए जिलाधिकारी ने एडीएम वित्त एवं राजस्व साहब लाल वर्मा को निर्देशित किया है कि बाढ़ क्षेत्रों का दौरा कर समस्त व्यवस्थायें सुनिश्चत करते हुए वहां स्वास्थ्य कैम्प, छिड़काव, स्वच्छ पेयजल, खान-पान की समुचित व्यवस्था करायें, साथ ही ठीम गठित कर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में अधिकारियों एवं कर्मचारियों की जिम्मेदारियों का बटबारा करे जिससे कि नागरिकों को हर प्रकार से राहत पहुंचाया जा सके। बाढ़ की विभीषिका को देखते हुए कन्ट्रोल रूम की स्थापना की जाये, जिससे नागरिक वहां अपनी शिकायतें पहुंचा सके और उनकी शिकायतों का वहां निस्तारण भी हो सके, साथ ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में नाव, त्रिपाल जैसे आवश्यक सामानों की व्यवस्था कर ले।
सिंचाई विभाग को जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में कैम्प लगाकर वहां के लोगों को राहत प्रदान किया जाये। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में अक्सर बिजली की व्यवस्था चरमरा जाती है इसको देखते हुए जिलाधिकारी ने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में विद्युत की व्यवस्थाओं को बाढ़ की स्थितियों के अनुसार सप्लाई तभी करे जब बाढ़ नियंत्रित हो जाये।
मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा सबसे अधिक रहता है इसलिए जरूरी है कि वहां पर मेडिकल की समस्त सुविधायें मुहैया करायी जाये, जिससे कि लोगों को राहत मिल सके। वहीं उन्होंने पुलिस विभाग को निर्देशित किया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर वहां की स्थितियों को दुरस्त करे तथा ज्यादा से जयादा लोगों को मदद की जाये। जिलाधिकारी ने डीएफओ को निर्देशित किया कि बाढ़ क्षेत्रों में टीम लगा दे तथा वहां पर पेड़ों को सुरक्षित किया जाये।
इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, अपर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया, सीएमओ डा0 एके सिंह, जिला विकास अधिकारी गोरखनाथ भट्ट आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button