अपना जनपदवाराणसी

चंदौली की बिटिया ने जनपद का नाम किया रोशन, यूपी पीएससी की परीक्षा पास कर बिखेरा जलवा, इस अधिकारी के पद पर हुआ चयन, परिवार सहित क्षेत्र में खुशी की लहर….

चंदौली की बिटिया ने जनपद का नाम किया रोशन

यूपी पीएससी की परीक्षा पास कर बिखेरा जलवा

चिकित्साधिकारी के पद पर हुआ चयन

परिवार सहित क्षेत्र में खुशी की लहर

चंदौली। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपी पीएससी) ने बीते बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर चिकित्साधिकारी के 962 पदों पर भर्ती का परीक्षा परिणाम जारी किया। जिसमें प्रदेश में कुल 422 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। इसी अभ्यर्थियों में से जनपद चंदौली की बिटिया डॉ. अनामिका लखन ने भी यूपीएससी की परीक्षा पास करते हुए 349 वीं रैंक हासिल कर चिकित्साधिकारी बन गई। इनकी इस सफलता से पूरा जनपद गौरवान्वित हो गया। यूपी पीएससी की परीक्षा पास कर डा. अनामिका लखन ने जनपद का नाम रोशन कर दिया।

मुगलसराय तहसील अंतर्गत पटपरा गांव निवासी सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर के आन बान शान कमांडेंट राम लखन की पुत्री डॉ. अनामिका लखन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपी पीएससी) की परीक्षा पास कर जनपद का नाम रोशन कर दिया है। डा. अनामिका लखन ने यूपीएससी परीक्षा में 349 रैंक हासिल करते हुए आयुर्वेदिक व यूनानी चिकित्साधिकारी पद की कुर्सी हासिल की हैं। बीते बुधवार को लोक सेवा आयोग (यूपी पीएससी) ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर चिकित्साधिकारी के 962 पदों पर भर्ती का परीक्षा परिणाम घोषित किया। जिसमें प्रदेश के कुल 422 अभ्यर्थियों का चयन हुआ। उसी में से 349 वीं रैंक हासिल करते हुए जनपद चंदौली की भी बिटिया डा. अनामिका लखन ने अपना जलवा बिखेर दिया। डॉ. अनामिका लखन का आयुर्वेदिक व यूनानी चिकित्साधिकारी के पद पर चयन होने से क्षेत्र ही नहीं बल्कि पूरे जनपद में खुशी की लहर छाई हुई है। डा. अनामिका लखन शुरू से ही पढ़ने लिखने में काफी तेजतर्रार थीं। डा. अनामिका ने बताया कि इस सफलता का श्रेय मेरी दादी रेशमा देवी, माता व पिता कमांडेंट राम लखन को जाता हैं। उन्होंने कहा कि दादी, माता व पिता ने बचपन से ही पढ़ाई के प्रति प्रेरित किया। यही कारण है कि आज इस मुकाम पर पहुंचकर सफलता हासिल करते हुए जनपद का नाम रोशन की हूं।

डा. अनामिका लखन चंदौली में स्थित सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर के आन बान शान कमांडेंट राम लखन की पुत्री हैं। कमांडेंट राम लखन ने बताया कि डा. अनामिका लखन शुरुआत से ही पढ़ने लिखने में काफी तेजतर्रार थी। 24 घंटे में वह हर दिन 10 से 11 घंटा पढ़ने का कार्य करती थीं। जिससे यह उम्मीद था कि किसी बड़े स्तर पर पहुंचकर किसी न किसी दिन जनपद का नाम रोशन बिटिया करेगी यह उम्मीद पहले से ही लगा हुआ था। उम्मीदों पर खरा उतरते हुए बिटिया डा. अनामिका लखन ने सपने को पूरा कर दिया। आज डा. अनामिका लखन का चयन आयुर्वेदिक व यूनानी चिकित्साधिकारी के पद पर हुआ है। जिससे पूरा जनपद गौरवान्वित महसूस कर रहा है। वही घर पर बधाई देने वालों का तांता लग रहा है।

Print Friendly, PDF & Email

Related Articles

AD
Back to top button