फ्रेश न्यूजअपना देशउत्तरप्रदेश

यूपी में अखिलेश यादव के करीबियों पर आयकर छापा, बिहार में लालू यादव की पार्टी भड़की

उत्‍तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बिहार का राजनीतिक माहौल भी गर्म होने लगा है। बिहार की राजनीति में सक्रिय भाजपा, जदयू के अलावा मुकेश सहनी की पार्टी वीआइपी भी यूपी चुनाव लड़ने के लिए तैयार दिख रही है।

पटना, अमन यात्रा । उत्‍तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बिहार का राजनीतिक माहौल भी गर्म होने लगा है। बिहार की राजनीति में सक्रिय भाजपा, जदयू के अलावा मुकेश सहनी की पार्टी वीआइपी भी यूपी चुनाव लड़ने के लिए तैयार दिख रही है। इधर, लालू यादव और तेजस्‍वी यादव की पार्टी राजद ने यूपी में समाजवादी पार्टी को समर्थन देने का ऐलान कर  रखा है। इस बीच राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपनी हार की आशंका से भाजपा में घबराहट है। अखिलेश यादव के करीबियों पर आयकर के छापे से यह प्रमाणित भी हो रहा है।

शिवानंद बोले- कुछ दिनों पहले तक जीत के लिए आश्‍वस्‍त थी भाजपा

शिवानंद ने कहा कि भाजपा अभी तक अपनी जीत के प्रति आश्वस्त थी, क्योंकि उसे लग रहा था कि मुख्य विपक्षी दलों के बीच चुनावी तालमेल नहीं हो पाएगा। इससे वोट बंट जाएंगे और योगी आदित्यनाथ की सरकार दोबारा सत्ता में आ जाएगी। किंतु सरकार से परेशान जनता ने स्वत: अखिलेश यादव को योगी सरकार के विकल्प के रूप में चुन लिया है।

बोले- अखिलेश की सभाओं में स्‍वत: उमड़ रहे हैं लोग

शिवानंद ने कहा कि अखिलेश की सभाओं में लोग स्वत: उमड़ रहे हैं। इससे घबराकर केंद्र की मोदी सरकार डराने-धमकाने की नीयत से अखिलेश यादव के करीबियों के घर छापे मरवा रही है। शिवानंद ने कहा कि भाजपा को गलतफहमी है। किसी भी तरह चुनाव जीतने के प्रयास में जुटी भाजपा के लिए यह उल्टा भी पड़ सकता है।

राजद नेता ने कहा कि यूपी चुनाव को देखते हुए ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर और काशी में विश्वनाथ मंदिर के नए परिसर का उद्घाटन किया गया। किंतु योगी ने जिस संवेदनहीनता के साथ साढ़े चार वर्ष सरकार चलाई, उसे लोग भूल नहीं पाए। इधर, भाजपा नेता और बिहार की उप मुख्‍यमंत्री रेणु देवी ने कहा कि यूपी में भाजपा फिर से सरकार बनाएगी।

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button