कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

अलग-अलग बीमारियों से पीड़ित कुल 155 मरीजों को मिला उपचार

मलासा विकासखंड स्थित देवीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को अलग अलग बीमारी से पीड़ित कुल 155 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया तथा उन्हें निशुल्क दवा वितरित की गई। इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स भी दिए गए।

Story Highlights
  • प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स भी दिए गए।

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। मलासा विकासखंड स्थित देवीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को अलग अलग बीमारी से पीड़ित कुल 155 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया तथा उन्हें निशुल्क दवा वितरित की गई। इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स भी दिए गए।

ये भी पढ़े-  खेल-खेल में बच्चे बनेंगे भाषा के खिलाड़ी

मंगलवार को विकासखंड के देवीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अलग अलग रोगों से पीड़ित कुल 155 मरीजों का उपचार वहां मौजूद प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ विकास तथा डॉक्टर अर्शी आजमी द्वारा किया गया तथा उन्हें निशुल्क दवा दी गई।प्रभारी चिकित्साधिकारी ने बताया कि मंगलवार को स्वास्थ्य केंद्र पर सर्वाधिक वायरल,खांसी,जुकाम,एलर्जी तथा पेट की बीमारी से संबंधित मरीजों का उपचार किया गया।

ये भी पढ़े-  छः लाख तीस हजार आठ सौ चालीस रुपए का स्किम्ड मिल्क पाउडर सीज किया गया

वहीं मरीजों की एएनसी,पीएनसी,सीबीसी,एमपी,शुगर इत्यादि बीमारियों की जांच भी की गई।प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ विकास ने बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स देते हुए कहा कि बरसात के मौसम में संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है।संक्रमण से बचने के लिए अपने घरों के आसपास साफ सफाई का विशेष ख्याल रखें।घरों के आसपास कहीं पर भी कूड़ा करकट एकत्र न होने दें।जलभराव वाले स्थानों पर दवा का छिड़काव अवश्य कराएं तथा रात्रि के समय मच्छरों से बचाव के लिए फुल आस्तीन के ही कपड़े पहनें व मच्छरदानी का प्रयोग अवश्य करें।किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने पर तुरंत अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क स्थापित कर जांच उपरांत ही दवा का सेवन करें। इस मौके पर फार्मासिस्ट राकेश प्रजापति,एल टी योगेंद्र सिंह,शशांक,संजीव सहित स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button