कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

उप निदेशक एके सिंह सोमवंशी की अध्यक्षता में सैम्पल रजिस्ट्रेशन सिस्टम के लिए चयनित इकाइयों के प्रगणकों का प्रशिक्षण हुआ सम्पन्न 

आज विकास भवन स्थित सभागार कक्ष में जनगणना कार्य निदेशालय उत्तर प्रदेश के उपनिदेशक एके सिंह सोमवंशी की अध्यक्षता में सैम्पल रजिस्ट्रेशन सिस्टम के लिए चयनित इकाइयों के प्रगणकों का प्रशिक्षण सम्पन्न हुआ।

कानपुर देहात,अमन यात्रा  :  आज विकास भवन स्थित सभागार कक्ष में जनगणना कार्य निदेशालय उत्तर प्रदेश के उपनिदेशक एके सिंह सोमवंशी की अध्यक्षता में सैम्पल रजिस्ट्रेशन सिस्टम के लिए चयनित इकाइयों के प्रगणकों का प्रशिक्षण सम्पन्न हुआ। प्रशिक्षण में कानपुर नगर, कानपुर देहात, इटावा, कन्नौज, फर्रुखाबाद व उन्नाव जनपद के प्रगणकों ने प्रतिभाग किया। उपनिदेशक सोमवंशी ने बताया कि यह एक राष्ट्रीय महत्व का कार्य है। एसआरएस के आंकड़ों का सरकार की नीतियों पर प्रभाव पड़ता है इसलिए प्रगणक मासिक व छमाही रिपोर्ट समय से भेजना सुनिश्चित करें। रिपोर्ट भेजने से पूर्व सम्पूर्ण यूनिट का गहन सर्वेक्षण अवश्य कर लें।

ये भी पढ़े-  जिलाधिकारी विशाख की अध्यक्षता में जी0एस0टी0 टी0डी0एस0 कटौती के सम्बन्ध में आहरण वितरण अधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न

प्रशिक्षण में निदेशालय की सहायक निदेशक दिव्या जैन ने प्रगणकों को फॉर्म भरने के तरीके समझाए और कहा कि सभी प्रगणक सावधानी पूर्वक ऐप पर जानकारी भरें। सांख्यिकीय अन्वेषक पुष्पा यादव ने जन्म-मृत्यु के आंकड़े दर्ज करने में बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में बताया। एसआरएस प्रशिक्षण के उपरान्त उपनिदेशक के नेतृत्व में जनगणना विभाग की टीम ने महिला अस्पताल उर्सला तथा नगर निगम कार्यालय में सीआरएस से संबंधित आंकड़ा प्रेषण की स्थिति का निरीक्षण किया।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button