कानपुर देहात

डीएम – एसपी ने तहसील मैथा में सुनी जन समस्याएं

जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान में आई कुल 101 शिकायतों में 10 का मौके पर जिलाधिकारी ने कराया निस्तारण

मैथा कानपुर देहात,अमन यात्रा। जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र ने जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील मैथा में जन समस्याएं सुनी । इस मौके पर पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने भी पुलिस संबंधी शिकायतों को सुना वह शिकायतों का निस्तारण कराया।

तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 101 शिकायतों प्राप्त हुई जिसमें 10 का मौके पर ही जिलाधिकारी द्वारा निस्तारण कराया गयाl जिलाधिकारी ने समस्त संबंधित विभागों को निर्देशित करते हुए कहा कि तहसील संपूर्ण समाधान दिवस शासन की शीर्ष प्राथमिकता वालों में से एक हैं इसमें किसी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी तहसील दिवस में जो शिकायत प्रार्थना पत्र प्राप्त होते हैं उसका समय से निस्तारण गुणवत्ता पूर्ण ढंग से किया जाए तथा शिकायत करने वाले को भी शिकायत निस्तारण की जानकारी दी जाए। वहीं उन्होंने कहा कि वरासत के मामलों में किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरती जाएगी जो वरासत के मामले तहसील में लंबित हैं उसका समय से निस्तारण कराएं तथा जिसके द्वारा लगभग मामले लंबित पाए गए हैं उनके खिलाफ जुर्माना भी लगाया जाएगा।

वहीं उन्होंने बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के मृतक आश्रित की फाइल करीब डेढ़ वर्ष  से लंबित होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए निर्देशित किया कि इस तरह के मामले में  प्रदेश सरकार पूरी तरह गंभीर है इस तरह के मामले लंबित न किए जाएं तथा सभी विभागों को निर्देशित किया कि मृतक आश्रित के जो विभागों  प्रकरण लंबित हैं उसका निस्तारण हर हाल में कराएं अगर इसमें किसी प्रकार की लापरवाही पाई जाएगी तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई अवश्य की जाएगी। वहीं जिलाधिकारी को एक शिकायतकर्ता द्वारा अवगत कराया गया कि खतौनी तहसील से नहीं निकाली जा रही है  जिस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम को निर्देशित कर तत्काल शिकायतकर्ता की खतौनी निकलवा कर उपलब्ध करवाई तथा निर्देशित किया कि इस तरह के मामले को तत्काल निस्तारण किया जाए है इसमें किसी तरह की लापरवाही न हो वहीं जिलाधिकारी ने राशन कार्ड, विद्युत, पेयजल, विधवा पेंशन, कन्या सुमंगला योजना आदि योजनाएं जो केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही हैं उसका प्रचार प्रसार कर लोगों को लाभान्वित करें।

 

वहीं उन्होंने कहा कि कृषक पराली न जलाये पराली जलाने से वातावरण दूषित होता है इस पर रोक लगाई जाए।इस मौके पर अन्य बिंदुओं पर विस्तार से जानकारी दी गई। तहसील संपूर्ण समाधान दिवस उप जिला अधिकारी मैथा राम शिरोमणि, सीएमओ डॉक्टर राजेश कटियार, डीएफओ ललित मोहन गिरी, तहसीलदार आदि जिला स्तरीय अधिकारीगण कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button