Clickadu
उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

किसी भी जरूरी दस्तावेजों के बारे में जानकारी साझा नहीं करें : अनूप निगम

पुलिस थाने में गुरुवार को थाना प्रभारी गंगा सिंह व साइबर क्राइम प्रभारीअनूप कुमार निगम की अध्यक्षता मे साइबर क्राइम रोकथाम को लेकर बैठक आयोजित हुई।

डेरापुर, अमन यात्रा। पुलिस थाने में गुरुवार को थाना प्रभारी गंगा सिंह व साइबर क्राइम प्रभारीअनूप कुमार निगम की अध्यक्षता मे साइबर क्राइम रोकथाम को लेकर बैठक आयोजित हुई। जानकारी के अनुसार बैठक में पुलिस ने बताया कि साइबर क्राइम तेजी से बढ़ रहा है। इसकी रोकथाम के लिए आमजन को जागरूक करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सर्वप्रथम ऑनलाइन लेने देन करते समय सर्तकता बरते हुए यूजर पासवर्ड शेयर नहीं करें।

पुलिस ने बताया कि फोन पर आपको लोन देने के प्रलोभन झांसे देकर आपके अकाउंट नम्बर व एटीएम नम्बर सहित पासवर्ड लेकर आपके खाते से रूपये निकाल लिए जाते है। कोई भी बैंक लोन देने के लिए आपको आगे से फोन नहीं करेंगी। और न ही आपके अकाउंट नम्बर, मोबाइल नम्बर, आधार कार्ड नम्बर मांगेगी। अगर इस तरह से आपके पास कोई फोन आता है तो उसको तुरंत काट दें और अपने किसी भी जरूरी दस्तावेजों के बारे में जानकारी साझा नहीं करें। उन्होंने कहा कि आपके आसपास साइबर क्राइम को अंजाम देने वाले लोगों की सूचना पुलिस तक पहुंचाने में मदद करें। पुलिस ने साइबर क्राइम की रोकथाम को लेकर आमजन को जागरूक करने के लिए सदस्यों को विस्तार से जानकारी दें। इस अवसर वरिष्ठ उप निरीक्षक महेंद्र शिंह उप निरीक्षक करम चंद उप निरीक्षक साशिभूषण शर्मा अजय शिंह विवेक तोमर ममता माया देवी मौजूद रही ।

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button