Clickadu
उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी कानपुर देहात की प्रबंध समिति की हुई बैठक

इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी कानपुर देहात की प्रबंध समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित हुई, बैठक की अध्यक्षता जिलाधिकारी नेहा जैन द्वारा की गई.

कानपुर देहात, अमन यात्रा : इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी कानपुर देहात की प्रबंध समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित हुई. बैठक की अध्यक्षता जिलाधिकारी नेहा जैन द्वारा की गई.

रेड क्रॉस सोसाइटी के नोडल डॉ0 ए पी वर्मा ने जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी का स्वागत किया.

जिलाधिकारी ने नव चयनित रेड क्रॉस सोसायटी के उपाध्यक्ष डॉ यतेंद्र शर्मा, सभापति डॉ आलोक सचान, कोषाध्यक्ष रत्नेश बाजपेई को पुष्प देकर सम्मानित किया। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी में ज्यादा से ज्यादा लोग सदस्यता ग्रहण करें, इसके लिए आजीवन सदस्यता हेतु 1000 का शुल्क एवं वार्षिक सदस्यता हेतु ₹100, एनुअल सदस्यता 250 है, इस मौके पर समाजसेवी कंचन मिश्रा ने स्वैच्छिक रूप से जीवन सदस्यता हेतु ₹1000 देकर सदस्यता ग्रहण की, जिसे जिलाधिकारी द्वारा रशीद भेंट की गई, इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के ज्यादा से ज्यादा लोग सदस्यता ग्रहण करें जिससे कि इस सोसाइटी के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लोगों को इससे लाभ मिल सके, वही डॉक्टर ए पी वर्मा द्वारा बताया गया कि विश्व रेड क्रस सोसायटी डे के अवसर पर दिनांक 8 मई को जिला चिकित्सालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है, इस पर जिलाधिकारी ने जनपद के सभी अधिकारीगणों कर्मचारियों आदि गणमान्य नागरिकों से अपील की है कि इस रक्तदान दिवस के अवसर पर ज्यादा से ज्यादा लोग रक्तदान करें, जिससे कि किसी की जिंदगी को बचाया जा सके। वहीं जिलाधिकारी ने प्राइवेट नर्सिंग होम के संचालकों से कहा कि इस सोसाइटी में ज्यादा से ज्यादा अपना प्रतिभाग सुनिश्चित करें, जिससे कि यह सोसाइटी सकुशल तरीके से संपन्न हो सके। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय, समस्त एमओआईसी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक आदि अधिकारी व प्राइवेट नर्सिंग होम के संचालक आदि उपस्थित रहे।

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button